Saturday , July 6 2024
Breaking News

Satna: विधायक जुगल किशोर बागरी की स्थिति गंभीर, सतना से भोपाल रेफर

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ सतना जिले के रैगांव विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक व पूर्व मंत्री जुगल किशोर बागरी की कोरोना संक्रमित होने के बाद स्थिति नाजुक बनी हुई है। उन्हें राज्य सरकार के निर्देशों के बाद आज भोपाल के बंसल अस्पताल में इलाज के लिए एंबुलेंस से ले जाया गया है। दरअसल उन्हें तेज बुखार आया था जिसके बाद 24 अप्रैल को बिरला अस्पताल में उनकी सीटी स्कैन जांच भी हुई थी जिसकी रिपोर्ट नार्मल आई थी। इसके बाद उनकी कोरोना जांच के लिए एंटीजन रिपोर्ट सोमवार को रीवा से प्राप्त हुई थी जिसमें उनके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हो गई।

रात को तबियत बिगड़ी,लोगों की चिंताएं बढ़ गई

भाजपा विधायक जुगल किशोर बागरी अपने घर में आइसोलेशन में थे लेकिन इसके बाद से ही उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। उन्हें बिड़ला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। रात को जब उनकी तबीयत अधिक बिगड़ी तो सतना से लेकर भोपाल तक लोगों की चिंताएं बढ़ गई। बताया जा रहा है कि राज्य सरकार के निर्देश पर बीती रात उनका हाल जानने सतना कलेक्टर अजय कटेसरिया और पुलिस अधीक्षक धर्मवीर यादव बिड़ला अस्पताल पहुंचे थे। इस दौरान अस्पताल के डायरेक्टर डॉ. संजय माहेश्वरी से भी चर्चा की गई। वहीं उनकी स्थिति खराब होने पर आज सुबह 10 बजे के लगभग उन्हें सतना से पहले भोपाल के चिरायु अस्‍पताल ले गए । जहां से उन्‍हें बंसल अस्पताल के लिए रेफर किया गया है। प्रशासन ने तहसीलदार बीके मिश्रा व निरीक्षक पद के पुलिस अधीकारी को भी अलग से भेजा है ताकि भोपाल में उनके इलाज की व्यवस्था हो जाए।

78 वर्षीय बुजुर्ग विधायक जुगल किशोर बागरी भाजपा के लिए अहम कड़ी हैं। ये सतना के रैगांव विधानसभा से लगातार जीतते आ रहे हैं। यहां इनका वर्चस्व इतना है कि उनके पुत्र को भी जब पार्टी ने एक बार टिकट दी तो वे भी नहीं जीत पाए। लेकिन पूर्व मंत्री रह चुके जुगल किशोर क्षेत्र के बड़े और बूढ़ों के बीच अपनी पैठ बनाए हुए हैं। इनके अलावा पार्टी के पास इस क्षेत्र से कोई दूसरा विकल्प नहीं है। यही कारण है कि सरकार इनके स्वास्थ को लेकर कोई लापरवाही बरतना नही चाहती। विधायक के संक्रमण की खबर पर सरकार गंभीर नजर आ रही है। बीते दो माह पूर्व भी उनके बीमार होने पर एयर लिफ्ट कर भोपाल के बंसल हॉस्पिटल में उन्हें भर्ती कराया गया था। ऐसे में कोरोना के कहर को देखते हुए सरकार कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है।

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *