Saturday , July 6 2024
Breaking News

UP Lockdown: CM योगी ने बढ़ाया कोरोना कर्फ्यू, अब शुक्रवार से मंगल तक रहेगी सख्ती

UP Lockdown Update:digi desk/BHN/ लखनऊ/उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की लगातार बढ़ती रफ्तार को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना कर्फ्यू की समयावधि बढ़ाने का फैसला किया है। उत्तर प्रदेश में अब शुक्रवार रात 8 बजे से मंगलवार सुबह 7 बजे तक लगातार सख्ती रहेगी। योगी सरकार ने फैसला लिया है कि शुक्रवार रात (30 अप्रैल से लागू होगा) से मंगलवार सुबह 7 बजे तक कर्फ्यू रहेगा। गौरतलब है कि इससे पहले उत्तरप्रदेश सरकार ने शुक्रवार रात से सोमवार सुबह तक कोरोना कर्फ्यू लगाया था, लेकिन अब उत्तर प्रदेश में अब 3 दिन लॉकडाउन रहेगा।

शिक्षकों को भी 20 मई तक वर्क फ्रॉम होम

उत्तर प्रदेश में कोविड-19 की वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए अब वर्तमान शैक्षिक सत्र के अंत (20 मई 2021) तक बेसिक शिक्षा परिषद के सभी शिक्षकों, शिक्षामित्रों, शिक्षिकाओं को घर से काम करने की अनुमति दे दी गई है। बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने कहा कि बेसिक शिक्षा मंत्री अब 20 मई तक शिक्षकों को वर्क फ्राम होम की अनुमति दी गई है। गौरतलब है उत्तर प्रदेश में कक्षा 8 तक के सभी परिषदीय, मान्यता व सहायताप्राप्त विद्यालयों में 20 मई तक शिक्षक, अनुदेशक व शिक्षा मित्र वर्क फ्राम होम रहकर पढ़ाएंगे। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद प्रताप सिंह बघेल ने कहा कि इससे पहले यह अनुमति 30 अप्रैल तक थी, जिसे अब बढ़ाकर 20 मई कर दिया गया है।

हाईकोर्ट ने लगाई थी फटकार

उत्तर प्रदेश में कोरोना के बेकाबू हालात को लेकर बुधवार को इलाहाबाद हाई कोर्ट ने योगी सरकार को फटकार लगाई थी, इसके बाद योगी सरकार ने प्रदेश में लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दी है। अब यूपी में दो नहीं, तीन दिन लॉकडाउन लगा रहेगा। गौरतलब है कि बुधवार को कोर्ट ने एक बार फिर योगी सरकार को 14 दिन के लिए बड़े शहरों में पूर्ण लॉकडाउन लगाने का सुझाव दिया था। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर जारी है। फिलहाल राज्य में ऑक्सिजन की कमी, बेड की किल्लत और जरूरी दवाओं के अभाव में बीते कई दिनों से कई मरीजों की जान चली गई है।

About rishi pandit

Check Also

राउज एवेन्यू कोर्ट ने आबकारी नीति से संबंधित सीबीआई मामले में के कविता की न्यायिक हिरासत 18 जुलाई तक बढ़ा दी

नई दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट ने शुक्रवार को दिल्ली आबकारी नीति से संबंधित केंद्रीय जांच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *