Saturday , July 6 2024
Breaking News

Earthquake: 6.4 तीव्रता के भूकंप से हिला असम, बंगाल-मेघायल समेत कई इलाकों में झटके किए गए महसूस

Earthquake in Assam:digi desk/BHN/ असम में आज (बुधवार) सुबह बड़ी घटना हुई। यहां भूकंप के तेज झटके से प्रदेश हिल गया। रिक्टर स्केल पर अर्थक्वेक की तीव्रता 6.4 रही। नेशनल सेंटर ऑफ सिस्मोलॉजी के अनुसार राज्य में सुबह 7 बजकर 51 मिनट पर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। अर्थक्वेक का केंद्र सोनितपुर था। जो 17 किलोमीटर की गहराई पर आज सुबह 7:51 बजे आया।

न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार किसी नुकसान की कोई रिपोर्ट नहीं आई है। अधिकारियों के मुताबिक असम में तीन भूकंप के झटके महसूस हुए। जिनमें 6.4 तीव्रता का अर्थक्वेक सबसे तेज था। भूकंप के झटके असम, मेघालय और पश्चिम बंगाल में भी महसूस हुए हैं। असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कहा कि प्रदेश में सबसे बड़ा भूकंप आया है। मैं सभी के लिए प्रार्थना करता हूं व जनता से अलर्ट रहने का आग्रह करता हूं। उन्होंने कहा, मैं सभी जिलों से अपडेट ले रहा हूं।

अर्थक्वेक के झटके बाद राज्य में नुकसान की तस्वीरें आने लगी है। स्वास्थ्य मंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने दो फोटो ट्विटर पर शेयर की है। तस्वीर में दो गिरी हुई घर दीवार नजर आ रही हैं। जिस समय भूकंप आया उस समय ज्यादातर लोग अपने घरों में आराम से सो रहे थे। उसके बाद चारों तरफ अफरा तफरी का माहौल बन गया। करीब 20 सेकंड तक कंपन होने के बाद स्थिति सामान्य हो गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया। उन्होंने लिखा है कि भूकंप को लेकर असम सीएम सर्बानंद सोनोवाल से बात हुई। केंद्र ने हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। मैं असम के लोगों की भलाई के लिए प्रार्थना करता हूं।

 

About rishi pandit

Check Also

राउज एवेन्यू कोर्ट ने आबकारी नीति से संबंधित सीबीआई मामले में के कविता की न्यायिक हिरासत 18 जुलाई तक बढ़ा दी

नई दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट ने शुक्रवार को दिल्ली आबकारी नीति से संबंधित केंद्रीय जांच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *