Wednesday , July 3 2024
Breaking News

Lockdown Extended : लॉकडाउन एक हफ्ते बढ़ा, 24 घंटों में देश में कोरोना के 3,49,691 नए मरीज

Lockdown Extended in Delhi:digi desk/BHN/ देश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 3,49,691 नए मरीज सामने आए हैं जबकि 2,767 मरीजों ने दम तोड़ा है। सुकून वाली बात यह है कि इस दौरान 2,17,113 ठीक भी हुए हैं। इस तरह देश में ठीक होने वाले मरीजों का प्रतिशत बढ़ रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, भारत में अब तक इस महामारी के 1,69,60,172 मरीज सामने आए हैं। इनमें से 1,40,85,110 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं। मृतकों का कुल आंकड़ा 1,92,311 पहुंच गया है जबकि 26,82,751 एक्टिव केस हैं। इस बीच, राजधानी दिल्ली में लॉकडाउन एक हफ्ते के लिए बढ़ा दिया गया है। अभी सोमवार सुबह 7 बजे लॉकडाउन खत्म होना था, जिसे अरविंद केजरीवाल ने एक हफ्ते के लिए बढ़ा दिया।

केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि कोरोना के कारण दिल्ली में आपातकाल जैसे हालात हैं। सभी आपस में मिलकर काम कर रहे हैं। ऑक्सीजन की सप्ला को लेकर सरकार लगातार प्रयास कर रही है। कहीं सफलता मिली हैं, कहीं नाकामी। उम्मीद है जल्द हालात सामान्य हो जाएंगे। केंद्र सरकार की तरह से 700 टन ऑक्सीजन का अलॉटमेंट हुआ है, लेकिन यह ऑक्सीजन हमें पूरी नहीं मिली है। ऑक्सीजन को लेकर ऑनलाइन मॉनिटरिंग की जा रही है।

वहीं पश्चिम बंगाल से बुरी खबर है कि यहां एक टीएमसी प्रत्याशी का कोरोना से निधन हो गया है। खरदहा से ममता बनर्जी की पार्टी के प्रत्याशी काजल सिन्हा की मौत हो गई। ममता बनर्जी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।

 

About rishi pandit

Check Also

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह 5 जुलाई को लेंगे लोकसभा के सदस्य की शपथ, जेल से आयेंगे बाहर?

नई दिल्ली. खालिस्तान समर्थक विवादित नेता और खडूर साहिब से नवनिर्वाचित सांसद अमृतपाल सिंह 5 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *