Saturday , July 6 2024
Breaking News

मुम्बई से ला रहे थे 55 लाख का सोना और 7 हजार की चांदी, जीआरपी सतना ने पकड़ा

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़। सतना जीआरपी पुलिस ने मंगलवार की शाम दो संदिग्ध लोगों को धर दबोचा। पुलिस कर्मियों ने जब इनकी तलाशी ली तो दोनों के पास से 55 लाख का सोना और लगभग 7 हजार रुपये मूल्य की चांदी बरामद हुई। चेकिंग के दौरान पकड़े गए दोनों संदिग्ध बरामद सोने और चांदी के सम्बंध में ना तो कोई दस्तावेज दिखा पाए और ना ही हिसाब दे पाए। दोनों के पास से पुलिस ने 5 लाख रुपये की नगदी भी जप्त की है।
इस सम्बंध में जीआरपी थाना प्रभारी के मुताबिक रेलवे स्टेशन में आज शाम दो व्यक्तियों को चेकिंग के दौरान पकड़ा गया। जिनके पास से 55 लाख का सोना, 7 हजार की चांदी सहित 5 लाख से ज्यादा कैश बरामद हुआ है परंतु पकड़े गए दोनों संदिग्ध बरामद सामग्री का कोई भी रिकॉर्ड नही दे सके। जिसके बाद उन्हें थाने में रोक लिया गया है।
थाना प्रभारी ने बताया की एसपी रेल के निर्देश पर कोरोना संक्रमण के समय विशेष चेकिंग चलाई जा रही थी। चेकिंग के दौरान दो लोगो को रोककर बैग की तलाशी ली गई तो बैग मे अधिक मात्रा मे कैश, सोना, चांदी मिलने पर इन्हें थाने लाकर पूछताछ की गई। पूछताछ के दौरान पकड़े गए एक व्यक्ति ने अपना नाम भारत और दूसरे ने नाम तुलसी दास कोपचंदानी बताया। दोनों ने बताया कि वे मुबंई महाराष्ट्र के रहने वाले हैं। पूछताछ मे पता चला है की दोनो सोने चांदी का व्वसाय करते है। इनके पास 55 लाख का सोना 5 लाख कैश और 7 हजार की चांदी बरामद की गई पर इनके पास कोई हिसाब नही है।
पुलिस का मानना है की ये दोनों सोना चांदी का अवैध रुप से कारोबार करते है। जीआरपी ने इसकी जानकारी इंकमटैक्स विभाग को भी दे दी है।

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *