Monday , October 14 2024
Breaking News

इंदौर से लापता छात्रा अलीगढ़ से बरामद, आरोपी युवक गिरफ्तार, पुलिस ने 20 सीसीटीवी खंगाले, पांच दिन पीछा किया

इंदौर
 शहर से लापता छात्रा को पुलिस ने 10 दिन की कड़ी मशक्कत के बाद उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से बरामद किया। बाणगंगा थाना पुलिस की पांच टीमें लगातार छात्रा की लोकेशन ट्रेस कर उसकी तलाश कर रही थी। आरोपी छात्र शाहरुख, जो छात्रा को लेकर फरार हुआ था, को भी पुलिस ने अलीगढ़ से गिरफ्तार कर लिया है। छात्रा की तलाश के लिए पुलिस ने 20 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज खंगाले, जिनसे छात्रा और शाहरुख की लोकेशन का पता चला। फुटेज के आधार पर पुलिस ने अपनी खोजबीन को तेज की और अलीगढ़ तक पहुंच गई, जहां से छात्रा को बरामद किया गया।

गुमशुदगी की रिपोर्ट और हिंदू संगठन की चेतावनी

छात्रा के माता-पिता ने 2 अक्टूबर को बाणगंगा थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। इस बीच, हिंदू संगठन ने दो दिन पहले पुलिस को चेतावनी दी थी कि अगर 24 घंटे में छात्रा को नहीं ढूंढा गया तो वे आंदोलन करेंगे। चेतावनी के बाद पुलिस ने तेजी से कार्रवाई करते हुए छात्रा का पता लगाया। पुलिस ने अलीगढ़ से आरोपी छात्र शाहरुख को भी गिरफ्तार कर लिया है। दोनों को इंदौर लाकर बाणगंगा थाना पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस जांच कर रही है कि छात्रा को बहला-फुसलाकर शाहरुख किस मकसद से लेकर गया था और इसके पीछे कोई और वजह तो नहीं है।

गोविंद नगर निवासी 19 साल की छात्रा के पिता ने 2 अक्टूबर को बाणगंगा पुलिस से बेटी के लापता होने की शिकायत की थी। पिता ने कहा कि बेटी अपनी सहेली के साथ कुछ देर में आने का कहकर निकली थी, लेकिन चौबीस घंटे बाद भी घर नहीं पहुंची।
छात्रा को ले जाने वाला आरोपी शाहरुख। इसकी पहले दिल्ली में लोकेशन मिली थी। बाद में अलीगढ़ से पकड़ाया। पुलिस ने लापता लड़की को इसके पास से ही बरामद किया है।

छात्रा को ले जाने वाला आरोपी शाहरुख। इसकी पहले दिल्ली में लोकेशन मिली थी। बाद में अलीगढ़ से पकड़ाया। पुलिस ने लापता लड़की को इसके पास से ही बरामद किया है।

पुलिस ने पिता की शिकायत पर गुमशुदगी दर्ज कर करीब 20 से ज्यादा सीसीटीवी खंगाले। एक सीसीटीवी में छात्रा अपनी सहेली के साथ जाती दिखी। लेकिन उसी सीसीटीवी में कुछ देर बाद सहेली अकेले ही लौटती हुई दिखाई दी। इसके बाद परिवार ने सहेली से पूछा तो उसने बताया कि उसे शाहरुख नाम का युवक अपने साथ ले गया है।

इसके बाद परिवार ने सोशल मीडिया से शाहरुख के फोटो-वीडियो और मोबाइल नंबर निकालकर पुलिस को सौंपे। पुलिस ने शाहरुख और छात्रा के मोबाइल की लोकेशन ट्रैक करना शुरू कर दी। पुलिस को उनकी लोकेशन दिल्ली में मिली, जब पुलिस वहां पहुंची तो आरोपी शाहरुख छात्रा को वहां से लेकर जा चुका था।

पुलिस ने फिर लोकेशन ट्रेस की तो वे अलीगढ़ में मिले। उप्र पुलिस की मदद से दोनों की लोकेशन ट्रेस कर पुलिस शाहरुख तक पहुंच गई। उसके पास से छात्रा को बरामद कर पिता को सौंप दिया। पिता ने बताया कि उप्र में पुलिस की औपचारिकताएं पूरी करने के बाद रविवार शाम को इंदौर पहुंचे।

About rishi pandit

Check Also

चौकी फुनगा पुलिस द्वारा चोरी की मोटरसाईकल को किया बरामद

फुनगा फरियादी रोहणी प्रसाद केवट पिता आशाराम केवट उम्र 44 वर्ष निवासी धनकुट्टा चौकी फनगा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *