Monday , October 14 2024
Breaking News

MP में एक बार फिर मिला 168 करोड़ का ड्रग्स, 112 किलो मेफेड्रोन जब्त; 4 पकड़े

इंदौर

मध्य प्रदेश में एक बार फिर भारी मात्रा में ड्रग्स बरामद किया गया है। पुलिस ने करीब 168 करोड़ कीमत का 112 किलो नशीला पदार्थ बरामद किया है। इससे पहले भोपाल में 1814 करोड़ रुपये कीमत का 907.09 किलो मेफेड्रोन जब्त किया गया था।

राजस्व और सूचना निदेशालय (डीआरआई) ने मध्य प्रदेश के आदिवासी बहुल झाबुआ जिले में मेफेड्रोन का अवैध उत्पादन कर रहे कारखाने का भंडाफोड़ किया है। कारखाने के निदेशक समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। डीआरआई के एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि कारखाने से करीब 168 करोड़ रुपये के अनुमानित कीमत वाला नशीला पदार्थ जब्त किया गया है।

उन्होंने बताया कि मेघनगर औद्यौगिक क्षेत्र में संचालित किए जा रहे इस कारखाने की मुखबिर की सूचना पर शनिवार तड़के जांच की गई। अधिकारी ने बताया कि इस कारखाने से 36 किलोग्राम मेफेड्रोन पाउडर और 76 किलोग्राम द्रव मेफेड्रोन जब्त किया गया। साथ ही कच्चा माल और उपकरण जब्त किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि इकाई को सील कर दिया गया है। अधिकारी ने बताया कि जब्त मादक पदार्थ की कीमत करीब 168 करोड़ रुपये आंकी जा रही है। उन्होंने बताया कि कारखाने से लिए नमूनों की एक अपराध विज्ञान प्रयोगशाला से जांच कराई गई जिसमें मेफेड्रोन होने की पुष्टि हुई।

इससे पहले गुजरात पुलिस के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) और स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने 5 अक्टूबर को सूबे की राजधानी भोपाल में मादक पदार्थ के कारखाने का भंडाफोड़ किया था। वहां से 907.09 किलोग्राम मेफेड्रोन जब्त किया गया था, जिसकी अनुमानित कीमत 1814 करोड़ रुपये है।

About rishi pandit

Check Also

संदिग्ध हालात में युवक की लाश मिली क्षेत्र में फैली सनसनी

टीकमगढ़ संदिग्ध हालात में  युवक की लाश मिली क्षेत्र में फैली सनसनी जिले के बमोरी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *