Monday , October 14 2024
Breaking News

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड के बाद प्रदेश में अलर्ट, पुलिस कर रही शहरों में तलाशी

ओंकारेश्वर / उज्जैन
महाराष्ट्र के एनसीपी नेता और पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी हत्याकांड के तार अब मध्य प्रदेश से भी जुड़ गए हैं। जांच एजेंसियों का मानना है कि मर्डर केस का तीसरा आरोपी शिवा गौतम मध्य प्रदेश के सीमावर्ती इलाकों में कहीं छिपा बैठा है। इसी के चलते मुबंई क्राइम ब्रांच की अलग अलग टीमें सूबे के उज्जैन, नागदा, हरसूद, हरदा के साथ-साथ खंडवा जिले के ओंकारेश्वर में आरोपी को तलाश रही हैं।

 कथित रूप से बाबा सिद्दीकी मर्डर की जिम्मेदारी लेने वाले लॉरेंस विश्नोई गैंग के गुर्गो ने बाबा सिद्दीकी को उनके बेटे जीशान के ऑफिस के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी थी। दो संदिग्ध आरोपी धर्मराज और गुरमेल मुंबई पुलिस की गिरफ्त में हैं, जबकि तीसरे और चौथे आरोपी को पुलिस अभी तलाश रही है। तीसरे आरोपी शिवा गौतम को पुलिस एमपी में तलाश रही है, जबकि चौथे आरोपी की भी पुलिस ने पहचान कर ली है। बताया जा रहा है कि मुंबई क्राइम ब्रांच ने जीशान अख्तर नाम से चौथे आरोपी की पहचान की है।

पकड़े गए दो आरोपियों से पूछताछ जारी
गौरतलब है कि हत्याकांड के बाद मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार दो आरोपियों से लगातार पूछताछ कर रही है और तीसरे और चौथे आरोपी की लगातार छानबीन की जा रही है। महाराष्ट्र पुलिस को मिली खूफिया टिप के अनुसार, हत्या का तीसरा आरोपी शिवा गौतम मध्य प्रदेश के सीमावर्ती इलाकों में कहीं छिपा बैठा है। खुफिया रिपोर्ट का यहां तक दावा है कि, फरार हत्यारा किसी धार्मिक स्थान पर छिपा हो सकता है।

ओंकारेश्वर और उज्जैन में सर्चिंग
सूत्रों के मुताबिक खुफिया एजेंसियां फरार आरोपी शिवा की तलाश के लिए खंडवा जिले में पहुंची है। साथ ही विश्नोई बहुल इलाके जैसे- हरसूद और हरदा में भी शिवा की तलाश की जा रही है। यहां हर इलाके में इंटेलिजेंस की नजर बनी हुई है। साथ ही, आरोपी की तलाश उज्जैन में तो की ही जा रही है। साथ ही, एक टीम नागदा में भी तलाश कर रही है। जबकि एक टीम ओंकारेश्वर में आरोपी को तलाश रही है। अबतक सामने आए अपडेट के अनुसार, पुलिस द्वारा उज्जैन में कुछ लोगों से पूछताछ भी की गई है। पुलिस को आशंका है कि वो वो लोग विश्नोई गैंग से जुड़े हो सकते हैं। हालांकि, पूछताछ के बाद पुलिस की ओर से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।
यह भी पढ़ें- एमपी में बड़ा रेल हादसा टला : ट्रेन के कोच में आग लगने की खबर, यात्रियों के बीच मचा हड़कंप

हत्याकांड का एक आरोपी खुद को नाबालिग बता रहा
रिपोर्ट के मुताबिक मामले के गिरफ्तार दो आरोपियों में से एक 23 वर्षीय गुरनैल बलजीत सिंह को 21 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया, जबकि खुद को नाबालिग बताने वाले दूसरे आरोपी धर्मराज की वास्तविक उम्र निर्धारण के लिए मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है। हालांकि मुंबई पुलिस का कहना है कि आधार कार्ड में आरोपी की उम्र 21 साल है।

बेटे जीशान के ऑफिस के बाहर हुई थी बाबा पर फायरिंग
गौरतलब है शनिवार रात को एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी को उनके बेटे जीशान के ऑफिस के बाहर गोली मारी गई है। उन्हें गंभीर हालत में मुंबई के लीलावती अस्पताल ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान कुछ ही देर में डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था। पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों की मानें तो बाबा सिद्दीकी को पेट और छाती पर गोली लगी थी, जिससे उनकी मौत हुई।

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड का तीसरा आरोपी गिरफ्तार
NCP नेता बाबा सिद्दीकी हत्याकांड के तीसरे आरोपी को मुंबई पुलिस ने पुणे से गिरफ्तार कर लिया है. प्रवीण लोनकर के रूप में आरोपी की पहचान की गई है. प्रवीण ने एक फेसबुक पर पोस्ट कर हत्या की जिम्मेदारी ली है.

एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले में पुलिस ने एक और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी का नाम प्रवीण लोनकर बताया जा रहा है. प्रवीण लोनकर ने अपने भाई शुभम लोनकर के फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट कर हत्या एनसीपी नेता की जिम्मेदारी ली है।

पोस्ट सामने आने के बाद मुंबई पुलिस की टीम पुणे के लिए रवाना हुई, जहां से आरोपी प्रवीण लोनकर को गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें कि प्रवीण का भाई शुभम फिलहाल फरार चल रहा है।

मुंबई पुलिस ने बाबा सिद्दीकी हत्या मामले में अब तक 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिसमें दो आरोपियों को घटना के तुरंत बाद गिरफ्तार कर लिया गया था जबकि एक को आज गिरफ्तार किया गया है। बता दें, कि मुंबई पुलिस की अलग-अलग टीमें अलग-अलग राज्यों में छापेमारी भी कर रही हैं.

जीशान अख्तर की खोज तेज

बाबा सिद्दीकी हत्या मामले में मुंबई पुलिस मामले के एक अन्य फरार आरोपी जीशान अख्तर की भी तलाश कर रही है. बता दें कि जीशान अख्तर का एक डोजियर सामने आया है, इस डोजियर के मुताबिक जीशान अख्तर का असली नाम मोहम्मद यासीन अख्तर है. जीशान अख्तर की गैंग में 22 लोग हैं। पंजाब के जालंधर थाने में जीशान के खिलाफ 30 लाख रुपये की रंगदारी का मामला भी दर्ज है।

NCP नेता बाबा सिद्दीकी की शनिवार रात गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. बांद्रा पूर्व स्थित अपने बेटे जीशान के ऑफिस से बाहर निकलते समय आरोपियों ने बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी. गोली सिद्दीकी के सीने और पेट में लगी, जिसके बाद उन्हें तुरंत लीलावती अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई।

 

About rishi pandit

Check Also

मैहर में देर रात विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, मां काली की प्रतिमा में अचानक लगी आग, मची अफरा-तफरी

मैहर मध्य प्रदेश के मैहर में देर रात काली प्रतिमा के विसर्जन के दौरान बड़ा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *