Tuesday , July 9 2024
Breaking News

WhatsApp जल्द दे सकता है चैट ट्रांसफर की सुविधा, iOS से Android में स्विचिंग होगी आसान

WhatsApp:digi desk/BHN/ WhatsApp के यूजर्स के सामने सबसे बड़ी समस्या तब होती है, जब उन्हें नया फोन लेना होता है। अगर उन्होंने एंड्रॉयड से iOS में या फिर iOS से एंड्रायड में शिफ्ट किया, तो अपने व्हाट्सएप चैट को ट्रांसफर करना काफी मुश्किल होता है। उदाहरण के लिए अगर आपके पास आईफोन है और आप सैमसंग का फोन लेना चाहते हैं, तो इन दोनों के बीच व्हाट्सएप चैट हिस्ट्री का ट्रांसफर आसान नहीं। लेकिन आपकी ये समस्या जल्द ही दूर होनेवाली है।

ताजा मिली जानकारी के मुताबिक WhatsApp एक ऐसे फीचर पर काम कर रही है जिसके जरिए iOS और Android के बीच स्विच करने पर आपके चैट्स भी आसानी से ट्रांसफर किए जा सकते हैं। यानी अब फोन बदलने पर आपके चैट के डिलीट होने या उसे ट्रांसफर ना करने पाने का खतरा नहीं रहेगा। इस नये फीचर से यूजर्स दोनों आपरेटिंग सिस्टमों में अपने चैट्स को ट्रांसफर कर सकते हैं।

दरअसल WABetaInfo ने जानकारी दी है कि चैट हिस्ट्री ट्रांसफर करने के लिए अब आपको व्हाट्सऐप को अपडेट करने की आवश्यकता नहीं होगी। हालांकि हो सकता है कि यह फीचर व्हाट्सऐप बीटा TestFlight प्रोग्राम का हिस्सा हो। रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि अभी इस फीचर को यूजर्स तक पहुंचाने के लिए थोड़ा वक्त लगेगा।

यूजर्स अक्सर अपने मोबाइल फोन्स को बदलते रहते हैं, और फोन को एंड्रॉयड से iOS में या फिर iOS से एंड्रायड में शिफ्ट किया जाए, तो चैट को स्विच करना संभव नहीं होता। ऐसे में यूजर्स को थर्ड पार्टी ऐप की मदद लेनी पड़ती है। लेकिन आमतौर पर थर्ड पार्टी ऐप्स द्वारा या तो इसके लिए पैसे वसूले जाते हैं या फिर ये सेफ नहीं होते हैं। दूसरी बात ये कि ये प्रक्रिया भी काफी जटिल है।

About rishi pandit

Check Also

एंड्रॉयड फोन में Noise Cancellation

स्मार्टफोन के नीचे मौजूद छोटा सा छेद, जिसे अक्सर लोग माइक्रोफोन समझ लेते हैं, प्रेरित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *