Friday , October 4 2024
Breaking News

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में सेना के एक हेलिकॉप्टर की पानी में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी, बड़ा हादसा टला

पटना
बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में सेना के एक हेलिकॉप्टर की पानी में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। पायलट की सूझबूझ की वजह से यहां एक बड़ा हादसा टल गया है। बताया जा रहा है कि औराई के बाढ़ग्रस्त इलाके में इस हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग हुई है। राहत सामग्री बांटने के दौरान ऐसी स्थिति बन गई। बाढ़ राहत पैकेट गिराने के क्रम में हरपुर बेसी गांव में हेलिकॉप्टर से एक जवान पहले नीचे गिरा। उसके बाद तेजी से हेलिकॉप्टर नीचे आया। इस क्रम में हेलीकाप्टर का पिछला हिस्सा में पेड़ की टहनी से सट गया। जिसके बाद चौपर के पिछले हिस्से में आग लग गई। जिसके बाद पायलट ने पानी में ही चौपर की आपातकालीन लैंडिंग करा दी।

पानी में तैर रहे जवानो को ग्रामीणों ने बाहर निकाला। घायल जवान को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। बीडीओ औराई और औराई थाने की पुलिस मौके पर पहुंचकर घायल जवानो को अस्पताल लाया। इस इमरजेंसी लैंडिंग की सूचना मिलने के बाद तमाम पदाधिकारी वहां पहुंचे। जिले के डीएम सुब्रत सेन ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा कि सेना के चारों जवानों को एनडीआरएफ की टीम और स्थानीय लोगों ने मिलकर बचा लिया है। हालांकि, उन्हें चोट आई है लेकिन सभी का इलाज चल रहा है और सभी सुरक्षित हैं। बताया जा रहा है कि पायलट को रीढ़ में चोट आई है।

इस हादसे से पहले का एक वीडियो सामने आया है जिसमें नजर आ रहा है कि चौपर अचानक हवा में नियंत्रण खो देता है। जिसके बाद पायलट ने सूझबूझ से हेलिकॉप्टर को पानी में उतारा। एक अन्य वीडियो में नजर आ रहा है कि राहत और बचाव टीम पानी में हेलिकॉप्टर में मौजूद सवार सेना के जवानों को बचाने में जुटी है। नाव के जरिए इन जवानों को बाहर निकाला गया। कुछ मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि हेलिकॉप्टर का इंजन फेल हो गया था जिसकी वजह से यह हादसा हुआ है। हालांकि, अभी जांच के बाद ही हादसे की असली वजह सामने आ पाएगी।

About rishi pandit

Check Also

Crime: सनसनीखेज घटना, शिक्षक, पत्नी और दो बच्चों की गोली मारकर हत्या

अमेठी। अमेठी जिले में गुरुवार की शाम सनसनीखेज घटना घटी। यहां पर शिक्षक के घर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *