Monday , September 23 2024
Breaking News

तिलवारा में बालाघाट जा रही बस ट्रक से टकराई, 1 यात्री की मौत, 20 लोग घायल

  जबलपुर
जबलपुर में बालाघाट जा रही यात्रियों से भरी बस तिलवारा थाना क्षेत्र के ग्राम घाना पास दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई। दुर्घटना की वजह बस चालक को अचानक नींद का झोंका आना बताया जाता है। तिलवारा पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंची और बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक को बालाघाट से एक प्राइवेट बस करीब 15 से 20 यात्रियों को लेकर जबलपुर तरफ आ रही थी। आज सुबह जैसे ही यह बस ग्राम घाना के पास पहुंची तभी हाईवे के किनारे खड़े एक कंटेनर से जा टकराई, जिसके चलते बस के आगे का हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। दुर्घटना होते ही यात्रियों की में चीख-पुकार मच गई। स्थानीय लोग अपने घरों से बाहर निकाल कर देखें तो बस कंटेनर से टकराई हुई थी। स्थानीय निवासी परशुराम पटेल ने बताया कि एक तेज धमाका हुआ जैसे ही बाहर घर से निकले तो देखा कि कंटेनर और बस की टक्कर हो गई थी। तुरंत ही आसपास के लोगों ने बसों की सीट को तोड़कर घायल लोगों को बाहर निकाल और उन्हें इलाज के लिए घायल यात्रियों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया। मेड़िकल कालेज में इलाज के दौरान बालाघाट निवासी ऋषिकेश मनघटे की मौत हो गई। पुलिस ने मृतक के परिजनों को सूचना दे दी है।
कंटेनर से टकराने के बाद बस तिरछी होकर फंस गई।

कंटेनर से टकराने के बाद बस तिरछी होकर फंस गई।

इधर घटना की जानकारी मिलने के बाद तिलवारा थाना प्रभारी बृजेश मिश्रा भी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंच गए और 108 के माध्यम से घायलों को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया है। पुलिस ने बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। घटना की वजह अचानक ही ड्राइवर को नींद का झोंका आना बताया जा रहा है। बहरहाल अच्छी बात यह है कि इस घटना में किसी की जान नहीं गई। थाना प्रभारी ने बताया कि घटना के बाद बस चालक मौके से फरार हो गया है। कड़क्टर को भी इस घटना में गंभीर चोट आई है।

20 से ज्‍यादा घायलों में चार गंभीर रूप से घायल हुए

बस सड़क के किराने खड़े कंटेनर से टकरा गई है। 20 से ज्‍यादा घायलों में चार गंभीर रूप से घायल हुए, जिन्‍हें मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया। हादसे के बाद स्‍थानीय लोगों की मदद से निकाला और पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को स्‍थानीय अस्‍पताल में भर्ती कराया।

मदद के लिए पहुंचे और पुलिस के साथ एंबुलेंस को सूचना

जिस वक्‍त हादसा हुआ तब सभी यात्री गहरी नींद में थे, हर कोई स्‍वजनों को ढूंढ़ रहा था। हादसे की आवाज सुनकर लोग भी अपने घरों से बाहर आए। जैसे देखा लोग आवाज लगा रहे हैं, सभी ग्रामीण उनकी मदद के लिए पहुंचे और पुलिस के साथ एंबुलेंस को सूचना दी।

अस्‍पताल में भर्ती कराया, जहां उपचार जारी है

तिलवारा पुलिस ने बताया कि लोगों की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे। बस की सीटों को तोड़ना पड़ा ताकि यात्रियों को निकाला जा सके। किसी तरह घायल यात्रियों को बाहर निकाला और अस्‍पताल में भर्ती कराया, जहां उपचार जारी है।

About rishi pandit

Check Also

MP By Elections: MP में एक साथ होंगे बुधनी, विजयपुर और बीना विधानसभा उप-चुनाव

शिवराज और रावत ने दिया त्यागपत्रबुधनी, विजयपुर और बीना में उपचुनावबीना को जिला बनाने का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *