Monday , September 23 2024
Breaking News

MP: खंडवा-बुरहानपुर रेलवे ट्रैक पर डेटोनेटर लगाने के मामले में केस दर्ज, गैंगमैन मोहम्‍मद शाबिर गिरफ्तार

  1. बुरहानपुर में सेना विशेष ट्रेन को डिरेल करने का प्रयास
  2. घटना की जांच में जुटी आइबी, एनआईए और एटीएस
  3. ट्रेन में सैनिक, सेना के वाहन और बारूद लदा हुआ था

खंडवा। मध्य प्रदेश के खंडवा-बुरहानपुर रेलखंड पर सागफटा स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक पर डेटोनेटर (पटाखे) रखने के मामले में आरपीएफ ने 38 वर्षीय मोहम्मद शाबिर को गिरफ्तार किया है। उस पर रेलवे के डेटोनेटर चुराने का प्रकरण दर्ज किया गया है।

सेना की विशेष ट्रेन को डिरेल करने का षड्यंत्र रचने की आशंका के चलते रेलवे व इबी, एनआइए, एटीएस जैसी जांच एजेंसियां मामले की गहन पड़ताल में जुटी हैं। आशंका जताई जा रही है कि यदि ट्रैक पर रखे गए 10 डेटोनेटर की दूरी कम होती और सभी एक साथ रखे होते तो बड़ा हादसा हो सकता था।

अब रेलवे द्वारा यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि एक्सपायर डेटोनेटर शाबिर के पास कहां से पहुंचे और सेना की विशेष ट्रेन के नीचे इन्हें लगाने का उसका उद्देश्य क्या था।

न्यायालय ने सोमवार को गैंगमैन मोहम्मद शाबिर को 25 सितंबर तक आरपीएफ को रिमांड पर सौंपा है। रेलवे के अधिकारिक सूत्रों का कहना है कि गैंगमैन मोहम्मद शाबिर से पूछताछ में घटना का सच सामने आ सकेगा। सुरक्षा एजेंसियां यह भी पता लगाने में जुटी हैं कि शाबिर के संपर्क में कौन-कौन लोग थे।

सिमी का गढ़ रहा है खंडवा

मध्य प्रदेश का खंडवा जिला प्रतिबंधित संगठन सिमी (स्टूडेंट्स इस्लामिक मूवमेंट आफ इंडिया) का गढ़ व अन्य इस्लामिक आतंकी संगठनों की गतिविधियों का केंद्र रहा है। आरोपित मोहम्मद शाबिर के इसी जिले का निवासी होने से एजेंसियों के कान खड़े हो गए हैं। बताया जाता है कि देशभर में रेलवे ट्रैक से छेड़छाड़ और ट्रेनों को डिरेल करने की कोशिशों के कारण रेलवे और सुरक्षा एजेंसियों ने इस मामले को अत्यंत गंभीरता से लिया है।

About rishi pandit

Check Also

Mp weather: प्रदेश में फिर से बारिश का दौर, 7 जिलों में हुई बारिश, अभी तक 14 % ज्यादा बारिश दर्ज

भोपाल/ मध्य प्रदेश में बारिश का स्ट्रांग सिस्टम एक बार फिर से एक्टिव हो गया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *