Friday , September 20 2024
Breaking News

14 साल बाद ग्वालियर में इंटरनेशनल मैच, इंडिया Vs बांग्लादेश मुकाबले की टिकट यहां करें बुक, जानें किसको मिल रही फ्री एंट्री

ग्वालियर
 एक लंबे अरसे बाद ग्वालियर में आगामी 6 अक्टूबर को भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 का अंतरराष्ट्रीय मुकाबला देखने को मिलेगा। यह मुकाबला ग्वालियर के नवनिर्मित शंकरपुर स्टेडियम में खेला जाएगा। सर्व सुविधाओं युक्त नवनिर्मित शंकरपुर स्टेडियम में यह पहला अंतरराष्ट्रीय मैच होगा और लगभग ग्वालियर में 14 साल बाद कोई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच देखने को मिलेगा। जिसके लिए टिकट बुकिंग की तिथि आ चुकी है।

17 सितंबर से बुक करें टिकट

बताया जा रहा है कि ग्वालियर में होने वाले अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैच के लिए छात्रों व दिव्यांगों को 17 सितंबर से टिकट बुकिंग शुरू हो जाएंगी। पहले चरण में दिव्यांग और विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन टिकट की बुकिंग शुरू होगी। इसके बाद भुगतान करने पर टिकट कोरियर से घर के पते पर पहुंचा दिए जाएंगे। बताया जा रहा है कि पहले चरण में दिव्यांग और विद्यार्थियों के लिए ईस्ट गैलरी में 929 रुपए तो वहीं, दिव्यांगों के लिए उत्तर पूर्व गैलरी के लिए सिर्फ ₹300 में टिकट उपलब्ध होगा जो कि ऑनलाइन बुक किया जाएगा।

19 सितंबर तक होगी पहले चरण की बुकिंग

17 सितंबर की सुबह 11:00 से 19 सितंबर की सुबह 11:00 तक मोबाइल एप्लीकेशन (इन्साइडर.इन) पर टिकट की बुकिंग की जाएगी। टिकट बुकिंग की सूचना एमपीसीए द्वारा 16 सितंबर से ही प्रदर्शित होना शुरू हो जाएगी। एमपीसीए से जारी सूचना के अनुसार एक छात्र सिर्फ एक ही टिकट खरीद सकता है। इसके लिए उसे स्कूल कॉलेज का आईडी कार्ड, रिपोर्ट कार्ड या वर्ष 2024-25 का मध्यवर्ती परीक्षा परिणाम अपलोड करना होगा। वहीं, दिव्यांगों को मोबाइल ऐप पर प्रमाण पत्र अपलोड करना होगा।

ऐसे मिलेगी टिकट

दस्तावेजों के वेरिफिकेशन के बाद ईमेल लिंक भेजेगा, जिस पर क्लिक करने पर भुगतान करना होगा। सफल भुगतान के बाद ईमेल पर टिकट कंफर्म होने की सूचना मिलेगी और फिर कुरियर के जरिए टिकट घर भेज दिया जाएगा। बड़ी बात यह है कि व्हील चेयर वाले दिव्यांगों के साथ आने जाने वाले व्यक्तियों को एंट्री फ्री दी जाएगी।

About rishi pandit

Check Also

सिकल सेल पेशेंट सपोर्ट ग्रुप मीटिंग में पहुंचे कलेक्टर एवं जिपं सीईओ, कार्यों का जायजा लेकर अमले को दिए दिशा निर्देश

अनूपपुर जिला चिकित्सालय अनूपपुर के स्व सहायता भवन में सिकल सेल एनीमिया पेशेंट सपोर्ट ग्रुप …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *