Friday , September 20 2024
Breaking News

विघ्नहर्ता की मूर्तियों के विसर्जन जुलूस और ईद मिलादुन्नबी के जुलूस को लेकर दो पक्षों के आमने-सामने आने से तनाव

बुरहानपुर
विघ्नहर्ता की मूर्तियों के विसर्जन जुलूस और ईद मिलादुन्नबी के जुलूस को लेकर गुरुवार को शहर से लगे बिरोदा गांव में दो पक्षों के आमने-सामने आने से तनाव की स्थिति निर्मित हो गई। जानकारी मिलने पर पहले लालबाग थाना प्रभारी अमित जादौन गांव पहुंचे, लेकिन बात नहीं बनी। इसके बाद एडीएम वीर सिंह चौहान, एसडीएम पल्लवी पौराणिक, एडिशनल एसपी अंतर सिंह कनेश, सीएसपी गौरव पाटिल सहित अन्य अधिकारी और पुलिस बल गांव पहुंच गया था।

दोपहर करीब दो बजे से पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी गांव में डेरा डाले रहे। पंचायत भवन में दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास किया गया, लेकिन शाम साढ़े पांच बजे तक दोनों पक्षों के बीच सुलह नहीं हो पाई थी। पुलिस अधीक्षक देवेंद्र पाटीदार का कहना था कि बातचीत के माध्यम से समस्या का हल निकाल लिया जाएगा।

जुलूस मार्ग को लेकर गर्माया मामला
अधिकारियों के अनुसार जुलूस मार्ग को लेकर विवाद गर्माया है। गांव में अब भी सात-आठ मूर्तियां पांडालों में रखी हुई हैं। हिंदू पक्ष के लोग गुरुवार को इनका विसर्जन जूलूस निकालने वाले थे। इसी बीच मुस्लिम पक्ष के लोगों ने शुक्रवार को ईद मिलादुन्नबी का जुलूस निकालने की घोषणा कर दी। साथ ही जुलूस मार्ग में गणेश पांडाल होने पर आपत्ति दर्ज कराई।

About rishi pandit

Check Also

सिकल सेल पेशेंट सपोर्ट ग्रुप मीटिंग में पहुंचे कलेक्टर एवं जिपं सीईओ, कार्यों का जायजा लेकर अमले को दिए दिशा निर्देश

अनूपपुर जिला चिकित्सालय अनूपपुर के स्व सहायता भवन में सिकल सेल एनीमिया पेशेंट सपोर्ट ग्रुप …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *