Friday , September 20 2024
Breaking News

पाकिस्तान की टीम पर रमीज राजा ने फिर किया प्रहार, बोले- उनको ये चीज ले डूबेगी कि…

कराची

पाकिस्तान टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी के चीफ रहे रमीज राजा ने एक बार फिर से टीम की आलोचना की है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान की टीम ने एक बार फिर से खराब शुरुआत हासिल की है। रमीज का कहना है कि अगर पाकिस्तान की टीम हार गई तो उनको कहीं ना कहीं ये चीज ले बैठेगी कि वे अब गलती नहीं कर सकते। बांग्लादेश ने पहला टेस्ट मैच जीत लिया है और दूसरे टेस्ट मैच में भी पाकिस्तान ज्यादा अच्छी हालत में नहीं है।

रमीज राजा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "पाकिस्तान की जो प्रॉब्लम है, वह यह है कि कभी टॉप ऑर्डर चलता है तो मिडिल ऑर्डर बिखर जाता है, जब मिडिल ऑर्डर ठीक कर रहा होता है तो टॉप ऑर्डर जल्दी आउट हो जाता है। पहला विकेट गिरने के बाद शान मसूद और सैम अयूब दोनों फ्रंट लाइन के बल्लेबाजों ने अच्छी बैटिंग की 50-50 किए, मगर फिर क्या हुआ फिर एडवांटेज लूज कर दिया प्रेशर एक दफा फिर से पड़ गया बाबर आजम एंड कंपनी पर और वो प्रेशर संभाल नहीं सके।"

उन्होंने कहा, "जिसने 50 किया है, खास तौर पर जब कंडीशंस आपने भांप ली है तो फिर आपको बड़े रन बनाने की जरूरत है, ताकि कॉन्फिडेंस आपको भी आए अगर आप शान मसूद हैं और सैम अयूब हैं, नए प्लेयर हैं और फिर मिडिल ऑर्डर या बल्लेबाजों को भी कॉन्फिडेंस आएगा और ये बांग्लादेश की टीम जो है एक सेशन में या किसी भी सेशन में प्रेशर में आ सकती है, क्योंकि ये भी एक यंग बॉलिंग अटैक है खास तौर पर जो अगर आप तस्कीन को निकाल दें तो फास्ट बॉलर्स तो दोनों यंग है, मगर क्या है कि उनके पास पेस में वेरिएशन है, जो नाहिद हैं वे 150 किलोमीटर पर बॉल करते हैं और उससे फर्क पड़ता है, क्योंकि आपका फुटवर्क चैलेंज होता है। ऐसी पिच पर अगर आपके पास एक्सट्रीम है तो फायदा होगा। पाकिस्तान के पास एक्सट्रीम पेस नहीं है।"

पीसीबी के चीफ रहे रमीज राजा ने बल्लेबाजी को लेकर कहा, "बाबर आजम ने कोशिश बहुत की, 31 रन 77 गेंदों पर, विकेट पर ठहरने की कोशिश की, लेकिन क्या है वह लेंथ को पढ़ नहीं सके और ये होता है जब आपकी फॉर्म चली जाती है तो पहली चीज जो आप करते हैं कि लेंथ आपसे रीड नहीं होती, आगे के गेंद को पीछे खेलने की कोशिश करते हैं और कुछ इसी ऐसे ही दिखा बाबर आजम के साथ। वही बात है कि जो फ्रंट फुट की बैटिंग है पाकिस्तान की, वह कमजोर है खासतौर पर इन कंडीशंस पर।"

रमीज बोले, "पाकिस्तान को भी समझना है कि टेलएंडर्स के जरिए आप अगर 10-15 रन और कर जाते और 300 कर देते तो ये मैच बहुत ही इंटरेस्टिंग हो जाता। अभी भी 274 रन किए हैं, ये बुरा टारगेट नहीं है, बुरा टोटल नहीं है, क्योंकि ये पिच आसान नहीं है। पाकिस्तान को अटैक करना पड़ेगा, कैच लेने पड़ेंगे और फिर स्पिन के जरिए भी अटैक करना होगा। ऐसे में सवाल है कि क्या बांग्लादेश दो में से दो मैच जीत सकता है? अगर वे जीत जाते हैं तो ये बहुत बड़ी उनकी सीरीज होगी और पाकिस्तान को कहीं ना कहीं ये चीज ले बैठेगी कि वो गलती अब नहीं कर सकते और जब इस ध्यान से आप खेलें, इस माइंडसेट के साथ खेलें कि मुझसे गलती हो गई तो मैच स्लिप हो जाएगा और हाथ से निकल जाएगा तो फिर आप गलती करते ही करते हैं।"

About rishi pandit

Check Also

ऋषभ पंत ने बनाया एक नया कीर्तिमान, एमएस धोनी के बाद इस मुकाम पर पहुंचने वाले भारत के दूसरे विकेटकीपर बने

नई दिल्ली ऋषभ पंत गुरुवार 19 सितंबर को चेन्नई के मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *