Sunday , October 6 2024
Breaking News

Murder satna: कार लूटने के लिए टैक्सी बुक की और ड्राइवर की ले ली जान

पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार, लूटी गई कार भी बरामद

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ शहर के रेलवे स्टेशन से यात्रियों को उनके मंजिल तक ले जाने वाले जाने-माने टैक्सी व कार ड्राइवर सुशील कुमार, उर्फ कल्लू बर्मन उर्फ कल्लू डामर की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। पुलिस द्वारा बताया जा रहा है कि यह हत्या कार लूटने के इरादे से की गई थी।

16 मार्च को जिले के रामपुर बाघेलान थाना अंतर्गत ग्राम जमुना बिरहा रेलवे स्टेशन के पास 50 वर्षीय टैक्सी चालक सुशील कुमार उर्फ कल्लू बर्मन पिता स्व. शंभू बर्मन जो कि वार्ड क्रमांक 31 साहू मोहल्ला, धवारी जिला सतना में रहते थे उनकी हत्या कर दी गई थी। इसके बाद से ही रेलवे स्टेशन के टैक्सी ड्राइवरों में भय की स्थिति बनी हुई थी। इस मामले में शुक्रवार को पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया है कि दो हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया है जिन्होंने कार लूटने के लिए चालक हत्या की थी। पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से हत्या में प्रयुक्त चाकू, लूट की स्विफ्ट कार व मृतक का मोबाइल और पर्स भी जब्त किया है।

यह है मामला

पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने बताया कि गत 15 मार्च को दो अज्ञात व्यक्तियों द्वारा मृतक टैक्सी चालक से रीवा जाने के लिए टैक्सी किराए पर बुक की थी व टैक्सी चालक अपने परिचित की स्विफ्ट डिजायर कार एमपी 19 सीसी 4238 से दोनों अज्ञात व्यक्तियों को लेकर रीवा के लिए रवाना हुआ। उक्त दोनों आरोपियों द्वारा कार लूटने की नियत से घटनास्थल पहुंचकर टैक्सी ड्राइवर की हत्या कर दी गई तथा हत्या के बाद मृतक का मोबाइल, पर्स एवं कार लूटकर फरार हो गए थे। मौके से कार चालक के शव के साथ-साथ शराब की बोतल भी बरामद हुई थी।

इस तरह दबोचे गए बदमाश 

एसपी ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 10 हजार का इनाम भी घोषित किया गया था व उनकी जानकारी जुटाने टीम लगाई गई थी। पड़ताल के दौरान इस संबंध में रेलवे स्टेशन से संचालित टैक्सी चालकों द्वारा भी कई महत्वपूर्ण जानकारियां प्राप्त हुई। पुलिस टीम द्वारा संकलित जानकारी तथा सूचना के आधार पर दोनों आरोपितों दीपक सिंह उर्फ गोलू पिता रामनिवास पटेल उम्र 23 वर्ष और वीरेंद्र उर्फ प्रिंस सोनी पिता स्व. नरेंद्र सोनी उम्र 19 वर्ष को गिरफ्तार किया गया है जो कि वार्ड क्रमांक 22 उतैली थाना कोलगवां जिला सतना के ही निवासी हैं।

पुलिस की दलील हजम नहीं हो रही टैक्सी ड्राइवरों को

जिस ड्राइवर की हत्या शहर से लगभग 25 किलोमीटर दूर रीवा रोड में हुई है। वह ड्राइवर लगभग 30 साल से ड्राइवरी के पेशे में बताया जा रहा है। रेलवे स्टेशन और आस-पास के वाहन चालकों में यह भी चर्चा है कि पुलिस द्वारा लूट के इरादे से बताई जा रही वारदात समझ से परे है। क्योंकि जब कल्लू का शव बरामद हुआ था तो उसका शरीर पूरी तरह क्षत-विक्षत पाया गया था। उसके शरीर में चेहरे से लेकर गुप्तांग तक नुकीले हथियार से वार किए गए थे। बताया जा रहा है कि बीते 10 सालों में सतना रेलवे स्टेशन से गाड़ी बुक कर एक दर्जन से अधिक ड्राइवर की हत्या हो चुकी है और वाहन लूटे गए हैं। लेकिन इस मामले में ड्राइवर को बुरी तरह मारा गया है। बताया जा रहा है कि यह सब शराब के नशे में जघन्य रूप से किया गया अपराध हो सकता है जिसे पुलिस केवल लूट का इरादा बता रही है।

About rishi pandit

Check Also

Yuvraj Singh का 2007 वर्ल्ड कप को लेकर बड़ा खुलासा, MS Dhoni ने एक सपने को तोड़ा

Yuvraj singh big disclosure about 2007 world cup: digi desk/BHN/ भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *