Friday , October 25 2024
Breaking News

Teach Alert: WhatsApp पर नहीं दिखेगा फोन नंबर, मेटा करने जा रहा बड़ा बदलाव

  1. WhatsApp ने प्राइवेसी चेकअप फीचर रोलआउट किया है
  2. यूजर्स अपने अकाउंट पर एक यूजर नेम सेट कर सकेंगे
  3. अनजान लोगों द्वारा मैसेज भेजने पर फीचर से रोक लगेगी

नई दिल्ली। व्हाट्सएप का इस्तेमाल दुनियाभर के करोड़ों यूजर्स करते हैं। मेटा यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए फीचर्स लेकर आती रहती है।

हाल ही में कंपनी ने प्राइवेसी चेकअप का फीचर रोलआउट किया था। इस बीच मेटा अपने चैटिंग एप के प्राइवेसी में बड़ा अपडेट करने जा रही है। इससे यूजर्स का मोबाइल नंबर सुरक्षित रहेगा। अनजान लोगों से नंबर छुपा सकेंगे।

नंबर नहीं करना पड़ेगा शेयर

WABetaInfo के अनुसार, मेटा जल्द ही बड़ा अपडेट लेकर आने वाली है, जिससे अपना नंबर किसी के साथ शेयर करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसकी जगह यूजर नेम सेट कर सकेंगे। ये सुविधा टेलीग्राम पर पहले से मिल रही है।

कैसे काम करेगा?

रिपोर्ट में नए फीचर का स्क्रीनशॉट शेयर किया गया है, जिसमें बताया गया है कि ये कैसे काम करेगा। इस सुविधा से लोग आपके यूजर नेम के जरिए व्हाट्सएप पर जुड़ सकेंगे। आपको अपना फोन नंबर शेयर करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इस फीचर से प्राइवेसी बढ़ेगी। हालांकि ये अभी टेस्टिंग फेज में है।

यूजर नेम के साथ पिन कोड लगेगा

इसके अलावा WhatsApp यूजर नेम के लिए पिन कोड सुविधा तैयार कर रहा है। यह पिन प्राइवेसी को ऐड करेगा। खासकर उन लोगों के लिए जिनसे पहली बार बातचीत करेंगे। यूजर्स चार अंक का पिन चुन पाएंगे, जिससे दूसरों के साथ शेयर कर सकेंगे।

About rishi pandit

Check Also

Vivo जल्द ही अपना नया स्मार्टफोन Vivo S20 करने वाला है लॉन्च

नई दिल्ली Vivo जल्द ही अपना नया स्मार्टफोन Vivo S20 लॉन्च करने वाला है, जो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *