Friday , October 25 2024
Breaking News

MP: ‘पहले घूमकर आएंगे, फिर बांधेंगे राखी’, सेल्फी लेने के दौरान पुल से नीचे गिरी युवती की मौत

  1. जिले की अंतिम सीमा गंजाल नदी के पुल पर रक्षाबंधन की शाम हुआ हादसा
  2. अचानक पैर फिसलने की वजह से वह पुराने पुल से दस फीट नीचे गिर गई
  3. गम में डूबे स्वजन, बोले- राखी बांधने के लिए रुक जाती, तो टल जाती घटना

हरदा। रक्षाबंधन की शाम एक भाई से उसकी इकलौती बहन का साथ छूट गया। नदी के पुल पर सेल्फी लेने के दौरान बहन की पुल से नीचे गिरकर मौत हो गई। यह हादसा हरदा जिला मुख्यालय से करीब 35 किमी दूर जिले की सीमा पर बहने वाली गंजाल नदी के पुराने पुल पर हुआ। हादसे में रहटगांव थाना क्षेत्र के उसकल्ली गांव की रहने वाली 21 साल की मुस्कान की मौत हुई है। घटना शाम करीब छह बजे की है। मुस्कान के साथ में उसकी दो बुआ, उसका भाई और दो बहनों ने राखी बंधवाने से पहले पास में ही बने पुराने पुल पर सेल्फी लेने की योजना बनाई।

पैर फिसलने से नीचे गिरी युवती

हालांकि, स्वजनों ने उन्हें रोका और कहा कि पहले राखी बंधवा लो, फिर सेल्फी लेने जाना। मगर, सभी ने पहले घूमने जाने की जिद की। सेल्फी लेने के लिए मुस्कान सबसे पहले इंदौर-बैतूल राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित गंजाल नदी के नवनिर्मित पुल से नीचे उतरकर पुराने पुल पर उतर रही थी। इसी दौरान अचानक उसका पैर फिसला और वह पुराने पुल से करीब दस फीट नीचे गिर गई।

पुल पर पत्थर रखा था, जो उसके सिर पर गिर गया। गंभीर रूप से घायल मुस्कान को स्वजन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र टिमरनी पहुंचे। सिर में गंभीर चोट लगने के कारण उसने दम तोड़ दिया। स्वजन अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत लाया गया घोषित कर दिया। इसके बाद मंगलवार सुबह शव का पोस्टमार्टम कर स्वजन को सौंपा गया। गांव में युवती का अंतिम संस्कार किया गया।

पहले जंगल में ली थी सेल्फी

उसकल्ली के रहने वाले सुदामा राजपूत की बड़ी बेटी मुस्कान और एक छोटा बेटा है। मुस्कान ने कॉलेज की पढ़ाई पूरी कर ली थी। वह अपने माता-पिता के साथ उसकल्ली में ही रहती थी। मुस्कान घटना वाले दिन की शाम को बुआ सहित भाई-बहनों के साथ जंगल और गंजाल पुल जाने निकले। पहले जंगल में सभी ने सेल्फी ली। इसके बाद पास ही गंजाल पुल पर पहुंचे।

गंजाल के पुराने पुल को अब यातायात के लिए बंद कर दिया गया है। सभी वहां सेल्फी लेने के लिए गए। मुस्कान गंजाल नदी के सालों पुराने पुल से नीचे उतर गई। पुल के पास भारी भरकम पत्थर जमे हुए हैं। यही पैर फिसलने से मुस्कान नीचे गिर गई और पत्थर उसके सिर पर पत्थर गिर गया।

ज्यादा खून बहने से हुई मौत

मुस्कान के सिर पर गंभीर चोट लगने से उसका अधिक मात्रा में खून बहना शुरू हो गया। इससे मुस्कान की मौके पर ही मौत हो गई। मौके पर साथ में मौजूद स्वजन ने हादसे की घर सूचना दी और अस्पताल लेकर पहुंचे। हादसे के बाद स्वजन का रो-रोकर बुरा हाल है। हादसा रहटगांव थाना क्षेत्र के अंतर्गत हुआ। टिमरनी पुलिस ने अस्पताल में शून्य पर मामला दर्ज किया।

About rishi pandit

Check Also

इंदौर में पुष्य नक्षत्र पर बिक गया 150 करोड़ से ज्यादा का सोना-चांदी, बाजारों में छाई रौनक

इंदौर  दीपावली पूर्व बने गुरु-पुष्य के महामुहूर्त ने शहर के बाजारों में स्वर्णिम चमक बिखेर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *