Thursday , September 19 2024
Breaking News

राजस्थान-अजमेर में ट्रेन में चोरी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, एसी कोच से यात्रियों का गायब करते थे सामान

अजमेर/जयपुर.

रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन के एसी कोच में सो रहे यात्रियों के कीमती सामान चोरी करने वाले गिरोह का अजमेर जीआरपी व आरपीएफ ने खुलासा कर दो सदस्यों मुकेशसिंह रावत (26) निवासी गांव आखरी थाना गेगल एवं पिंटू गुर्जर (24) निवासी गांव मुहामी थाना गेगल को गिरफ्तार कर चोरी के तीन लैपटॉप मय बैग, एक मोबाइल, वायरलेस ईयर पॉड्स, हार्ड डिस्क ड्राइव, लेडीज पर्स, नकदी एवं चांदी के जेवर बरामद किए हैं।

एसपी जीआरपी राममूर्ति जोशी ने बताया कि 27 जुलाई को जयपुर निवासी योगेंद्र मेहरा अपने परिवार सहित भुज-दिल्ली सुपरफास्ट में सफर कर रहे थे। ट्रेन अजमेर रेलवे स्टेशन पर खड़ी थी। नींद से उठ योगेंद्र ट्रेन के शौचालय जाकर वापस आया तो देखा दो लड़के उसकी पत्नी का पर्स चोरी कर रहे थे। शोर मचाने पर दोनों पर्स लेकर वहां से भाग गये। रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर जांच हेड कांस्टेबल हीरालाल को सौंपी गई। ट्रेनों में चोरी की वारदातों को गंभीरता से लेते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरेश शर्मा व डीएसपी रामअवतार के सुपरविजन एक विशेष टीम गठित की गई। गठित टीम द्वारा रेलवे स्टेशन व शहर के विभिन्न सीसीटीवी कैमरों की फुटेज का परिवादी द्वारा बताए गए हुलिये तथा मुखबिर से प्राप्त सूचना के आधार पर विश्लेषण कर सोमवार को आरोपी मुकेश सिंह रावत व उसके साथी पिंटू गुर्जर को डिटेन कर पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया।

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि आरोपी वारदात के लिए सुबह 3 बजे रेलवे स्टेशन अजमेर पर आते हैं और स्टेशन पर खड़ी गाड़ियों के एसी कोच में घुसकर नींद में सोए हुए यात्रियों के बैग आदि सामान चोरी करके फरार हो जाते हैं। आरोपियों ने अब तक 10 वारदातें करना स्वीकार किया है। जिनमें से अधिकांश का माल बरामद किया जा चुका है।

About rishi pandit

Check Also

रांची निवासी इंजीनियरिंग के छात्र अभिषेक रवि की संदिग्ध स्थितियों में मौत, राज्यपाल ने जांच का आदेश दिया

रांची ओडिशा के राज्यपाल रघुवर दास ने भुवनेश्वर स्थित ‘शिक्षा ओ अनुसंधान यूनिवर्सिटी’ में रांची …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *