Sunday , October 6 2024
Breaking News

दिल्ली पुलिस ने किया किडनी रैकेट का भंडाफोड़, 8 आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली
 दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक बार फिर किडनी ट्रांसप्लांट रैकेट का पर्दाफाश किया है. क्राइम ब्रांच की टीम ने इस मामले में आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया है जो फर्जी दस्तावेजों के आधार पर अवैध तरीके से किडनी ट्रांसप्लांट का रैकेट चला रहे थे. यह पूरा रैकेट फर्जी दस्तावेजों के आधार पर देश के 5 राज्यों में स्थित अस्पतालों में चलाया जा रहा था.

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने इस पूरे रैकेट का पर्दाफाश कर मामले में 8 आरोपियों की गिरफ्तारी करने के बाद इसमें आगे की जांच भी शुरू कर दी है. इस रैकेट में और लोगों की संल‍िप्तता होने की संभावनाओं को भी तलाशा जा रहा है. इस पूरे मामले को लेकर क्राइम ब्रांच की ओर से आज शुक्रवार सुबह 11 बजे पुलिस मुख्यालय में अहम प्रेस कांफ्रेंस भी बुलाई गई है जिसमें इस पूरे रैकेट के बारे में डिटेल जानकारी दी जाएगी.

बताते दें कि दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने पिछले दिनों 9 जुलाई को एक इंटरनेशनल किडनी ट्रांसप्लांट रैकेट का भी भंडाफोड़ किया था जिसमें ऑर्गन ट्रांसप्लांट रैकेट एक किडनी डोनर से 4 से 5 लाख रुपए में क‍िडनी लेते थे और रिसीवर को 20 से 30 लाख रुपए में देते थे. इसमें जाने-माने अस्पतालों की एक महिला डॉक्टर समेत 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. इस मामले में गिरफ्तार लोगों के तार बांग्लादेश से जुड़े हुए थे. यह इंटरनेशनल रैकेट भी फर्जी दस्तावेजों के आधार पर किडनी रैकेट चला रहा था और बताया गया था क‍ि यह पूरा रैकेट नोएडा के एक निजी अस्पताल में करीब 15 से 16 किडनी ट्रांसप्लांट भी 2021 और 2023 के बीच में कर चुका था.

About rishi pandit

Check Also

पूर्व मुखिया का कारनामा, चुनाव हारने के वर्षों बाद वोट नहीं देने वालों से बदला ले रहा, खुद की बनाई सड़क को किया तहस-नहस

जहानाबाद बिहार में एक पूर्व मुखिया का शर्मनाक कनामा उजागर हुआ है। चुनाव हारने के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *