Friday , August 30 2024
Breaking News

मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए झुंझुनू के जवानों का पैतृक गांव में राजकीय सम्मान से अंतिम संस्कार हुआ

झुंझुनू
जम्मू-कश्मीर के डोडा में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए झुंझुनू के जवानों का पैतृक गांव में राजकीय सम्मान से अंतिम संस्कार किया गया है। शहीदों के सम्मान में पैतृक गांव तक तिरंगा यात्रा निकाली गई, हज़ारों लोग तिरंगा यात्रा में शामिल हुए। राजस्थान के मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ ने डोडा मुठभेड़ में शहीद हुए सिपाही अजय सिंह नरूका को श्रद्धांजलि दी।

शहीद अजय सिंह का पूरा परिवार सेना से जुड़ा है। उनके पिता कमल सिंह भी सेना में 24 राजपूत रेजिमेंट में कार्यरत थे, जो 2015 में ही रिटायर हुए हैं, जबकि चाचा कायम सिंह वर्तमान में सेना की 23 राजपूत रेजीमेंट में सेवाएं दे रहे हैं। कायम सिंह को पिछले साल सेना मेडल से नवाजा गया था। पिता के सेना में होने पर ही अजय सिंह को भी बचपन से ही आर्मी में जाना था।

शहीद अजय सिंह का विवाह 2021 में अगवाना निवासी शालू कंवर के साथ हुआ था। अजय सिंह का छोटा भाई करणवीर सिंह (24) बठिंडा (पंजाब) के एम्स में डॉक्टर है। पत्नी शालू कंवर ने इसी साल चिड़ावा के कॉलेज से एमएससी क्लियर किया है। शहीद अजय सिंह का परिवार पिलानी के हरिनगर में रहता है।

आतंकी हमले में शहीद होने वाले जिले के दोनों जवान एक साथ भर्ती हुए थे और अब शहीद भी एक साथ हुए हैं। अजय सिंह नरूका अपने पिता के कोटे और बिजेंद्र सिंह दौयता अपने सैनिक भाई के कोटे से 2018 में फतेहगढ़ से भर्ती हुए थे। दोनों जवान 10 राष्ट्रीय राइफल्स में तैनात थे।

About rishi pandit

Check Also

Crime: मैम, आपकी टेंशन दूर कर रहा हूं, सुसाइड नोट में लिखकर 11वीं के छात्र ने लगा ली फांसी..!

11वीं के छात्र ने सुसाइड नोट लिखकर आत्महत्या कीसुसाइड नोट में शिक्षिका को संबोधित कर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *