Monday , July 1 2024
Breaking News

एक्टिव मोड में पुलिस, चलाया सघन जांच अभियान वाहनों की चेकिंग में 63000 वसूले

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज/ पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह के निर्देशन में रविवार को जिले की सभी थानों की पुलिस ने वाहनों की तलाशी का सघन अभियान चलाया। इस दौरान कई दोपहिया एवं चार पहिया वाहनों की तलाशी ली गई। इस अभियान में पुलिस दल ने दिन भर में तकरीबन 202 वाहनों की चेकिंग की तथा अधूरे दस्तावेजों व यातयात नियमों से जुड़ी अन्य खामियां पाये जाने पर इन वाहन चालकों से 63,000 रुपये का जुर्माना वसूल किया।
इस दौरान पुलिस द्वारा बिना मानक के चलने वाले 202 वाहनों को पकड़ जुर्माना लगाया। किसी के पास डीएल नहीं था तो किसी के वाहन के कागजात पूरे नहीं थे। चेकिंग अभियान के दौरान पुलिस दल ने गुजर रहे सभी वाहनों को रोक कर वाहनों के कागजात, हेलमेट एवं ड्राइविंग लाइसेंस के साथ.साथ गाड़ियों के डिक्की खोलकर भी जांच की। वाहनों की जांच में पाए जाने वाली त्रुटियों के अनुरूप मोटर व्हीकल एक्ट के तहत चालान काटकर जुर्माना वसूला। पुलिस कर्मियों ने लोगों को सख्त हिदायत भी दी गई कि हेलमेट,जूते पहन कर ही वाहन चलाएं तथा यातायात के नियमों का पालन करते हुए सावधानी पूर्वक वाहन चलाएं ताकि आए दिन होने वाले सड़क दुर्घटनाओं पर काबू पाया जा सके।

आला अधिकारियों के निर्देश पर पैदल मार्च

पुलिस अधीक्षक सतना के निर्देश, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र जैन एवं नगर पुलिस अधीक्षक विजय प्रताप सिंह के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी कोलगवां निरीक्षक देवेन्द्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में दल-बल के साथ शहर के कई मार्गो में पैदल मार्च निकाला। थाने का पुलिस बल ने पैदल मार्च करते हुए सेमरिया चौराहा, बस स्टैण्ड,बिरला रोड,भरहुत नगर,बैंक कॉलोनी, सिद्धार्थनगर, बढईया चौराहा में यातायात ब्यवस्था, संदिग्ध बाहनों की चैकिंग, एटीएम गार्ड चेकिंग, भीड़भाड़ वाले चौराहों एवं असमाजिक तत्वों के जमावड़ो वाले स्थानों पर चेकिंग की व झुग्गी बस्ती में सभा का आयोजन किया। कोलगंवा पुलिस ने इस दौरान 189 वाहनों को चेक किया तथा 31 वाहनों पर चालानी कार्रवाई करते हुए 8000 रुपये का जुर्माना वसूला।

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *