Wednesday , July 3 2024
Breaking News

गहरी नींद में सो रहे थे लोग, काल बन कर गिरी इमारत, 10 की मौत

भिवंडी में रात 3.30 बजे ढह गई  बिल्डिंग

भिवंडी: महाराष्ट्र के भिवंडी में बीती रात भीषण हादसा हो गया। यहां के पटेल नगर में तीन मंजिला इमारत ढह गई। हादसे में मरने वालों का आंकड़ा 10 पहुंच गया है। कई लोग अब भी दबे हैं। राहत तथा बचाव कार्य जारी है। हादसा रात करीब 3.30 बजे हुआ, जब लोग गहरी नींद में थे। यह इमारत 1984 में बनी थी और कुल 21 फ्लेट में परिवार रहते थे। राहत तथा बचाव कार्य जारी है। अब तक 20 लोगों को सुरक्षित निकाला जा चुका है, जिनमें एक पांच साल का बच्चा भी शामिल है। फायर ब्रिगेड के साथ ही एनडीआरएफ की टीम में बचाव कार्य में जुटी है।

एनडीआरएफ के महानिदेशक सत्य नारायण प्रधान ने ट्वीट किया कि विशेष उपकरण और स्निफर डॉग से लैस टीम राहत कार्य में जुटी है। अभी भी 20-25 लोग फंसे हुए हैं, जिनको बचाने की कोशिश कर रही है। इमारत के अंदर लगभग 20 परिवार रह रहे थे। बिल्डिंग 40 साल पुरानी है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना में दुख जताया है। राष्ट्रपति ने अपने ट्वीट में लिखा, महाराष्ट्र के भिवंडी इलाके में इमारत गिरने की घटना में जानमाल का नुकसान काफी दुखद है। दुख की इस घड़ी में पीड़ितों के प्रति संवेदना व्‍यक्‍त करते हुए घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

About rishi pandit

Check Also

मुरादाबाद में मुस्लिम कैंडिडेट उतारेगी भाजपा, उपचुनाव में जीत की तैयारी तेज

मुरादाबाद. उत्तर प्रदेश में अब 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तैयारी तेज हो गई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *