Saturday , April 27 2024
Breaking News

IND vs ENG 4th Test: फिर फ्लॉप हुए कोहली, मैच में आउट होते ही बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, इस मामले में की धोनी की बराबरी

IND vs ENG 4th Test:digi desk/BHN/ भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट में भी के भी विराट कोहली (Virat Kohli) का बल्ला खामोश रहा. इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट की पहली पारी में टीम को विराट से एक बड़ी पारी की उम्मीद थी लेकिन कप्तान इसपर खरे नहीं उतरे अंतिम टेस्ट के पहली पारी में भारतीय कप्तान एक बार फिर शून्य पर आउट हो गये. इस सीरीज मेंम कोहली दूसरी बार शून्य पर आउट हुए हैं.

बता दें कि आज पहली पारी में आउट होने के बाद विराट ने अब पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के एक शर्मनाक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. कोहली ने टेस्ट में बतौर कप्तान शून्य पर आउट होने के मामले में धोनी की बराबरी कर ली है. दोनों बतौर कप्तान टेस्ट क्रिकेट में आठ बार शून्य पर आउट हुए हैं. बता दें कि पहली पारी में पुजारा के बाद विराट बल्लेबाजी करने आये पर क्रीज पर वह ज्यादा वक्त नहीं बिता पाये. विराट ने आठ गेंदें खेली और फिर बेन स्टोक्स की गेंद पर फोक्स को कैच देकर शून्य के स्कोर पर पवेलियन लौट गए.

 सवा साल से भी ज्यादा समय से कोहली के बल्ले से कोई शतक नहीं निकला है. पिछली बार साल 2019 में उन्होंने बंग्लादेश के खिलाफ शतक बनाया था. उसके बाद से उनका बल्ला ज्यादा तक मैचों में खामोश ही रहा है, हां इस दौरान उन्होंने एक दो बड़ी पारियां जरूर खेली हैं.

विराट कोहली ने महेंद्र सिंह धौनी के सबसे ज्यादा 60 टेस्ट में कप्तानी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. कोहली ने अब तक 59 में से 35 टेस्ट में टीम इंडिया को जीत दिलायी है. यह टेस्ट जीतने के साथ ही वे वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान क्लाइव लॉयड के सबसे ज्यादा टेस्ट जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे. वे इस मामले में लॉयड के साथ चौथे नंबर पर आ जायेंगे.

 

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *