Wednesday , July 3 2024
Breaking News

रेलवे की ओर से बड़ी खुशखबरी सामने आई, बढ़ती मांग को देखते हुए स्पेशल वन-वे वंदे भारत ट्रेन चलाई जाएगी

नई दिल्ली
रेलवे की ओर से बड़ी खुशखबरी सामने आई है। यात्रियों की लगातार बढ़ती मांग को देखते हुए स्पेशल वन-वे वंदे भारत ट्रेन चलाई जाएगी। रिपोर्ट के मुताबिक, केरल के कोचुवेली से मेंगलुरु सेंट्रल के बीच यह ट्रेन फर्राटा भरेगी। 1 जुलाई यानी सोमवार को यह वन-टाइम सर्विस मिलेगी। बताया जा रहा है कि इस रूट पर यात्रियों की भारी संख्या को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। इन दोनों शहरों के बीच लोग आरामदायक तरीके से यात्रा कर सकें, इसी बात को ध्यान में रखते हुए यह स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी।

ट्रेन नंबर 06001 कोचुवेली स्पेशल सोमवार को सुबह 10:45 बजे कोचुवेली स्टेशन से रवाना होगी। इसके बाद उसी रात 10:00 बजे यह ट्रेन मेंगलुरु सेंट्रल स्टेशन पर पहुंच जाएगी। रिपोर्ट में बताया गया कि इस स्पेशल वंदे भारत ट्रेन में 8 कोच लगे होंगे। यह स्पेशल वंदे भारत ट्रेन कोल्लम सहित विभिन्न स्टेशनों पर रुकेगी जिनमें कोटायम, एर्नाकम टाउन, त्रिशूर, कोझिकोड और कासरगोड शामिल हैं। बता दें कि इस ट्रेन को लेकर एडवांस बुकिंग अभी से शुरू हो चुकी है। यात्री अपनी सुविधा के हिसाब से टिकट ले सकते हैं।

इस ट्रेन में अतिरिक्त स्लीपर कोच लगाने का प्लान
दूसरी ओर, वेरावल-गांधीनगर कैपिटल सोमनाथ एक्सप्रेस ट्रेन में एक अतिरिक्त स्लीपर कोच लगेगा। सीनियर डीसीएम ने बताया कि पश्चिम रेलवे की ओर से यात्रियों की सुविधा के लिए यह कदम उठाया जाएगा। गुजरात में भावनगर मंडल के वेरावल स्टेशन से चलने वाली वेरावल-गांधीनगर कैपिटल सोमनाथ एक्सप्रेस ट्रेन (22958/22957) में अस्थाई रूप से एक अतिरिक्त स्लीपर कोच लगेगा। ट्रेन नंबर 22958 वेरावल-गांधीनगर कैपिटल दैनिक सोमनाथ एक्सप्रेस ट्रेन में वेरावल स्टेशन से 1 जुलाई से 31 जुलाई तक एक अतिरिक्त स्लीपर कोच लगाया जाएगा। ट्रेन नंबर 22957 गांधीनगर कैपिटल-वेरावल दैनिक सोमनाथ एक्सप्रेस ट्रेन में गांधीनगर कैपिटल स्टेशन से 7 जुलाई से 6 अगस्त तक अतिरिक्त स्लीपर कोच लगाया जाएगा जिससे यात्रियों को बड़ी सुविधा मिलने वाली है।

 

About rishi pandit

Check Also

National: राहुल के ‘हिंदू’ वाले बयान पर PM मोदी का पलटवार- हिंदुओं को सोचना होगा कि ये संयोग है या प्रयोग की तैयारी..!

National loksabha session pm modi s reply to rahul gandhi s statement on hindu violence: …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *