Sunday , June 30 2024
Breaking News

मैट्रिक परीक्षा घोषित के दिन माध्यमिक शिक्षा परिषद डिजिटल मैट्रिक सर्टिफिकेट प्रदान कर एक नई परंपरा शुरू

कटक
मैट्रिक परीक्षा घोषित के दिन माध्यमिक शिक्षा परिषद डिजिटल मैट्रिक सर्टिफिकेट प्रदान कर एक नई परंपरा शुरू किया है। आगामी 9 जुलाई को एक ही दिन राज्य के तमाम छात्र-छात्राओं को मैट्रिक, मध्यमा और राज्य मुक्त विद्यालय परीक्षा का ओरिजिनल पास सर्टिफिकेट देने के लिए बोर्ड की ओर से निर्णय लिया गया है।

बोर्ड द्वारा संचालित वर्ष 2024 मैट्रिक, मध्यमा और (स्टेट ओपन स्कूल) राज्य मुक्त विद्यालय सर्टिफिकेट परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को ओरिजिनल पास सर्टिफिकेट 9 जुलाई को प्रदान किया जाएगा। विद्यालय के प्रधान शिक्षक या मुख्य 9 जुलाई को एक ही दिन छात्र-छात्राओं को सर्टिफिकेट आवंटन करेंगे।

12 से 22 जुलाई के अंदर किया जाएगा संशोधन
अगर कुछ सर्टिफिकेट बच जाता है तो उसे अगले दिन यानी 10 जुलाई को आवंटन किया सकेगा। यह निर्देश बोर्ड की ओर से दिया गया है। अगर किसी सर्टिफिकेट में किसी भी तरह की गड़बड़ी देखा गया तो विद्यालय के मुख्य या प्रधान शिक्षक को वह सर्टिफिकेट दिया जाएगा।

स्कूल के प्रधान शिक्षक उस सर्टिफिकेट को लेकर कटक बोर्ड कार्यालय में दाखिल करेंगे। 12 जुलाई से 22 जुलाई के अंदर उसे संशोधन किया जाएगा। इसके लिए स्कूल के अधिकारी बोर्ड कार्यालय में आवश्यक रकम जमा करने के लिए निर्देश दिया गया है, लेकिन इस तारीख के बाद किसी भी सर्टिफिकेट को संशोधन नहीं किए जाने की बात बोर्ड की ओर से स्पष्ट किया गया है।

About rishi pandit

Check Also

सर्वे में खुलासा : देश के सरकारी अस्पतालों का हाल जान हैरान रह जाएंगे, 80 फीसदी स्वास्थ्य केंद्रों की हालत खराब

नई दिल्ली  भारत में सरकारी अस्पतालों की हालत बहुत खराब है। एक रिपोर्ट में पता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *