Sunday , June 30 2024
Breaking News

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने नीट पीजी परीक्षा स्थगित करने को लेकर केंद्र की आलोचना की

नई दिल्ली
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा स्नातकोत्तर (नीट पीजी) परीक्षा स्थगित करने को लेकर केंद्र की आलोचना की। उन्होंने कहा कि छात्रों को न्याय दिलाने के लिए मोदी सरकार को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए। एक्स पर एक पोस्ट में खरगे ने कहा, "नीट घोटाले में मोदी सरकार के शीर्ष पदों पर बैठे लोगों को ही दोषी ठहराया जाना चाहिए। नौकरशाहों को बदलना शिक्षा प्रणाली में व्याप्त समस्या का कोई समाधान नहीं है, जिसे भाजपा ने खराब कर दिया है। एनटीए को एक स्वायत्त निकाय के रूप में पेश किया गया था, लेकिन वास्तव में इसे भाजपा/आरएसएस के कुटिल हितों की सेवा के लिए बनाया गया था।"
 
मोदी सरकार को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए
उन्होंने कहा, ''छात्रों को न्याय दिलाने के लिए मोदी सरकार को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए। अब, NEET-PG परीक्षा स्थगित कर दी गई है। पिछले 10 दिनों में 4 परीक्षाएं या तो रद्द या स्थगित की जा चुकी हैं। पेपर लीक, भ्रष्टाचार, अनियमितताएं और शिक्षा माफिया हमारी शिक्षा प्रणाली में घुसपैठ कर चुके हैं। इस विलम्बित व्हाइटवॉशिंग अभ्यास का कोई परिणाम नहीं है क्योंकि अनगिनत युवा अभी भी पीड़ित हैं!"

पूरी शिक्षा व्यवस्था माफिया के हवाले की गई- प्रियंका गांधी
कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने भी एक्स पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा राज में पूरी शिक्षा व्यवस्था माफिया और भ्रष्टाचारियों के हवाले कर दी गई है। उन्होंने कहा, "नीट-यूजी पेपर लीक, नीट-पीजी रद्द, यूजीसी-नेट रद्द, सीएसआईआर-नेट रद्द, आज देश की कुछ सबसे बड़ी परीक्षाओं का यही हाल है।" प्रियंका ने कहा, "भाजपा राज में पूरी शिक्षा व्यवस्था माफिया और भ्रष्टाचारियों के हवाले कर दी गई है। देश की शिक्षा और बच्चों के भविष्य को लालची और चाटुकार अयोग्य लोगों के हवाले करने की राजनीतिक जिद और अहंकार ने पेपर लीक, परीक्षा रद्द होना, कैम्पसों से शिक्षा का गायब होना और राजनीतिक गुंडागर्दी को हमारी शिक्षा व्यवस्था की पहचान बना दिया है।" कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि स्थिति ऐसी हो गई है कि भाजपा सरकार एक परीक्षा भी निष्पक्षता से नहीं करा सकती।

भाजपा सरकार युवाओं के भविष्य के सामने सबसे बड़ी बाधा
उन्होंने कहा, "आज भाजपा सरकार युवाओं के भविष्य के सामने सबसे बड़ी बाधा बन गई है। देश के सक्षम युवा भाजपा के भ्रष्टाचार से लड़ने में अपना कीमती समय और ऊर्जा बर्बाद कर रहे हैं और असहाय मोदी जी सिर्फ तमाशा देख रहे हैं।" स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने शनिवार को राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा स्नातकोत्तर (नीट पीजी) परीक्षा स्थगित कर दी, जो रविवार को आयोजित होने वाली थी और कहा कि जल्द ही नई तारीख की घोषणा की जाएगी।

 

About rishi pandit

Check Also

फिर हिमाचल में होगा ‘खेला’, बीजेपी का दावा कांग्रेस 15 से अधिक विधायक उनके साथ आने को तैयार

शिमला: हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के साथ 'खेला' हो सकता है। ये दावा पूर्व मुख्यमंत्री …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *