Sunday , June 30 2024
Breaking News

भाजपा ने पलक्कड़ विधानसभा उपचुनाव के लिए दूसरे उम्मीदवार की तलाश शुरू की

तिरुवनंतपुरम
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने साल 2021 के विधानसभा चुनाव में मेट्रो मैन ई. श्रीधरन को पलक्कड़ विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा था। लेकिन वह इस सीट पर जीत हासिल नहीं कर सके। पलक्कड़ सीट पर अब उपचुनाव होना है और श्रीधरन चुनावी मैदान में उतरने से पीछे हट गए हैं। इसके बाद भाजपा ने दूसरे उम्मीदवार की तलाश शुरू कर दी है।

पलक्कड़ सीट से कांग्रेस विधायक शफी परम्बिल ने वडकरा लोकसभा सीट पर जीत हासिल की जिसके बाद उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया। अब ये सीट खाली हो गई है। इसलिए पलक्कड़ विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने जा रहा है। 2021 के विधानसभा चुनाव में शफी परम्बिल ने श्रीधरन (92) को हराकर पलक्कड़ सीट पर जीत दर्ज की थी। श्रीधरन दूसरे स्थान पर रहे थे।

त्रिशूर लोकसभा क्षेत्र से सुरेश गोपी की 72 हजार से ज्यादा वोटों के अंतर से जीत के बाद भाजपा की केरल इकाई उत्साहित है। पलक्कड़ विधानसभा क्षेत्र में दूसरे स्थान पर रही पार्टी को भरोसा है कि वह 140 सदस्यीय केरल विधानसभा में भी अपना खाता खोलने में सफल रहेगी। भाजपा जिन नामों पर विचार कर रही है, उनमें शोभा सुरेंद्रन का नाम भी शामिल है। वह 2016 में पलक्कड़ में दूसरे स्थान पर रही थीं।

कांग्रेस के दिग्गज नेता और चार बार मुख्यमंत्री रहे के. करुणाकरण की बेटी पद्मजा वेणुगोपाल का नाम भी चर्चा में है। पद्मजा वेणुगोपाल इस साल मार्च में कांग्रेस को छोड़कर भाजपा में शामिल हो गई थी। उन्होंने त्रिशूर में गोपी के लिए प्रचार किया था। इस सीट पर उनके भाई और मौजूदा सांसद के. मुरलीधरन तीसरे स्थान पर रहे थे।कांग्रेस और माकपा ने भी उम्मीदवारों की तलाश शुरू कर दी है। यह तीनों राजनीतिक मोर्चों के लिए अंतिम मुकाबला होगा।

About rishi pandit

Check Also

फिर हिमाचल में होगा ‘खेला’, बीजेपी का दावा कांग्रेस 15 से अधिक विधायक उनके साथ आने को तैयार

शिमला: हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के साथ 'खेला' हो सकता है। ये दावा पूर्व मुख्यमंत्री …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *