Wednesday , June 26 2024
Breaking News

पति मजदूरी कर पत्नी को पढ़ाया, पुलिस में लगी नौकरी तो 11 साल बाद मांग रही तलाक

बेगूसराय
 बेगूसराय में पत्नी के पुलिस बल में नौकरी होते ही पति के साथ रहने से इंकार कर रिश्ते को शर्मशार करने वाला सनसनीखेज मामला सामने आया है। पति का आरोप है कि अपनी पत्नी को पढ़ाने के लिए उसने मजदूरी तक की, लेकिन नौकरी मिलने के बाद अब साथ नहीं रहकर तलाक मांग रही है।

11 साल पहले 2013 में हुई थी शादी

मामला बखरी थाना क्षेत्र के डरहा गांव का है। डरहा थाना सिंह गांव निवासी विजय कुमार की शादी 15 जून 2013 को साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के सनहा निवासी रोशनी कुमारी के साथ हुई थी। शादी के बाद दोनों का जीवन सुखमय बीत रहा था। पत्नी रोशनी और पढ़ाई करना चाहती थी। लेकिन विजय के पास पैसे नहीं थे।

पुलिस ट्रेनिंग में जाने के बाद पत्नी का बदला स्वभाव

मैट्रिक पास पत्नी की इच्छा को पूरा करने के लिए उसने मजदूरी की और पढ़ाने लगा। समय बीतता गया और पत्नी के मन की मुराद भी पूरी हो गई। 2022 में उसे बिहार पुलिस में बिहार पुलिस में नौकरी मिल गई। इसके बाद अक्टूबर 2022 में रोशनी प्रशिक्षण लेने चली गई। इसी बीच प्रशिक्षण के दौरान ही दोनों के बीच दूरियां बढ़ती गई।

भाई और पिता के साथ तलाक मांगने पहुंची ससुराल

बातें कम होने लगी, गया जिला पुलिस बल में ज्वाइन करने के बाद पत्नी ने अचानक कह दिया कि अब हमें तुम्हारे साथ नहीं रहना है। विजय ने बताया कि साथ नहीं रहने की बात ने उसे अंदर से तोड़ दिया है। उसने पत्नी को मनाने की लाख कोशिश की, लेकिन वह नहीं मान रही है। सोमवार को रोशनी अपने भाई और पिता के साथ डरहा विजय के घर पर तलाक मांगने पहुंच गई।

हाई वोल्टेज ड्रामा के बाद पुलिस को करना पड़ा हस्तक्षेप

गांव के लोगों ने बहुत समझाया, घंटों हाई वोल्टेज ड्रामा चलता है। आसपास के बुद्धिजीवियों को भी बुलाया गया। अंत में मामले की जानकारी बखरी थाना की पुलिस को गई। सूचना मिलते ही पहुंची पुलिस ने हस्तक्षेप से मामला शांत कराया और दोनों पक्ष को कोर्ट में मामले को सुलझाने का सुझाव दिया है। अब मामले का कोर्ट में फैसला जो है, लेकिन तरह-तरह की चर्चाएं चल रही है।

About rishi pandit

Check Also

संसद में आपातकाल के खिलाफ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की ओर से पढ़े गए निंदा प्रस्ताव का योगी ने समर्थन किया

लखनऊ संसद में आपातकाल के खिलाफ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की ओर से पढ़े गए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *