Saturday , June 29 2024
Breaking News

छत्तीसगढ़-बालोद के राकेश यादव बने सुर्खियां, एमपी के सीएम की संघ और विद्यार्थी परिषद से जुडी तस्वीर की थी भेंट

बालोद।

बालोद जिले सहित पूरे छत्तीसगढ़ में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव के सोशल मीडिया पोस्ट की चर्चा जोरों पर है, दरअसल सीएम ने अपने पोस्ट में बालोद के नेता राकेश यादव की तस्वीर साझा की है पूरा मसला विद्यार्थी परिषद से जुड़ा हुआ है, कल मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में संघ के क्षेत्रीय प्रचारक चारामा विद्यार्थी परिषद के पूर्व नेता स्वर्गीय शालिग राम तोमर की स्मृति में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए थे। जहां राकेश यादव ने सीएम यादव को एक तस्वीर भेंट की जब छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश एक संयुक्त राज्य हुआ करता था।

तब छात्र संघ को राजनीति करने वाले दोनों राज्यों के लोग शामिल हुए थे अब उस समय की तस्वीर पाकर सीएम मोहन यादव बेहद खुश हुए और अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उसे शेयर किया है। यह कार्यक्रम एक नवलय संगठन द्वारा आयोजित किया गया था जब कोई सीएम किसी क्षेत्र के व्यक्ति की तस्वीर साझा करे और पूरा देश उसे देखे तो उस क्षेत्र का नाम रोशन होता है , ऐसे ही राकेश यादव ने एमपी के पटल पर बालोद की अमिट छाप छोड़ दी।

गर्व है उनके साथ काम करने मिला मौका –
बालोद जिले के तत्कालीन विधानसभा प्रत्याशी रहे राकेश यादव जो कि पूर्व में नगर पालिका अध्यक्ष रहे उनसे जब हमने इस विषय पर चर्चा की तो उन्होंने बताया कि सीएम मोहन यादव जी ने मुझे अपने सोशल मीडिया में जगह दी इसके लिए मैं अभिभूत हूं और गर्व है कि मैंने उनके साथ काम किया साथ में सीखने का मौका मिला राज्य अलग हुए सब एक दूसरे से दूर हो गए लेकिन जब वो समय लौट के आया मैंने उस समय की तस्वीर उन्हें भेंट की भोपाल में मौजूद सभी लोगों में वहीं जोश और जुनून देखने को मिला जो बरसो पहले छात्र संघ में देखने को मिला था।

1990 में हुआ था अधिवेशन –
राकेश यादव ने बताया कि तत्कालीन मध्यप्रदेश शासन काल में वो एक ऐसा समय था जब संघ और विद्यार्थी परिषद में कुछ लोग ही होते थे वो संघर्ष का समय था उस समय हमारे प्रांत को मेजबानी करने का अवसर भी मिला, बात वर्ष 1990 दिसंबर महीने की है जब प्रांत स्तरीय अधिवेशन बिलासपुर में हुआ ये वो अवसर था जब छात्र राजनीति को एक नई दिशा मिली। उन्होंने हंसते हुए कहा इस अधिवेशन ने वो दिशा दी कि हमारे बीच से आज एक ऐसे मुख्यमंत्री निकले जो पूरे देश को अपने प्रतिभा का परिचय करा रहे हैं।मानस प्रतिष्ठान स्यामला हिल्स भोपाल में स्वैच्छिक संगठन ‘नवलय’ द्वारा आयोजित इस समारोह में मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ में स्व. शालिगराम तोमर के सानिध्य और मार्गदर्शन में काम कर चुके कार्यकर्ता सहभागी बने।

ये हस्तियां रही शामिल –
आपको बता दें कार्यक्रम में मप्र के सीएम डॉ. मोहन यादव, छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री अरूण साव, कैबिनेट मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के अलावा छत्तीसगढ़ भाजपा के कद्दावर नेता शिवरतन शर्मा ,पूर्व नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ,देव जी पटेल , पूर्व संगठन मंत्री हरीश लुनिया, पूर्व विधायक विमल चोपड़ा,विवेक सक्सेना ,चन्द्रहास चन्द्राकर ,पूर्व अध्यक्ष बाल सरंक्षण आयोग यशवंत जैन, जयंत बारीक ,पूर्व प्रदेश मंत्री राकेश यादव, जिला महामंत्री चेमन देशमुख, बालोद विधान सभा प्रभारी नंद कुमार ओझा ,अखिलेश सोनी ,संजय रजक, आदि शामिल हुए ।

याद करें यादों को –
कार्यक्रम के प्रथम सत्र ‘याद करें यादों को' में अपना परिचय देते हुए अरुण साव , बृजमोहन अग्रवाल ,यशवंत जैन सहित मध्य प्रदेश के पूर्व कार्यकर्ताओं ने स्वर्गीय शालिगराम तोमर जी के साथ बिताये अपने अनुभव को साजा किया । द्वितीय सत्र में पूर्व कार्यकर्ता मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ,एशिया पेसिफिक कौंसिल की चेयर पर्सन डॉ मल्लिका नडडा ,प्रांत प्रचारक रास्ट्रीय स्वयं सेवक संघ अशोक पांडेय जी की उपस्थिति में  “शालिगराम तोमर स्मृति राष्ट्रसेवी सम्मान “ से पूर्व संगठन मंत्री सूर्यकान्त केलकर जी को सम्मानित किया गया।

About rishi pandit

Check Also

बारनवापारा अभ्यारण्य व सीमावर्ती वनक्षेत्र में विचरण कर रहे बाघ की सुरक्षा एवं मॉनिटरिंग को लेकर बैठक संपन्न

रायपुर प्रधान मुख्य वन संरक्षक (व.प्रा.) एवं वन्यप्राणी अभिरक्षक  सुधीर कुमार अग्रवाल द्वारा बारनवापारा अभ्यारण्य …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *