Saturday , June 29 2024
Breaking News

बिहार-बांका की नहर से मिला संदिग्ध शव, भूविवाद में शख्स की पीट कर हत्या

बांका.

बांका जिले में नहर पर पुल के नीचे से कीचड़ में गोता लगाते अवस्था में मंगलवार की सुबह एक शख्स का शव बरामद हुआ है। यह घटना धोरैया प्रखंड के धनकुंड थानाक्षेत्र के सैनचक पंचायत के पचरुखी गांव के पास की है। मृतक की पहचान पचरुखी गांव के अधिकराम सिंह के बेटे बबलू सिंह (40) के तौर पर हुई है। बबलू की हत्या जमीन विवाद में लाठी-डंडे से पीटकर किए जाने की बात सामने आ रही है। हालांकि हत्या के मुख्य कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। इस घटना को लेकर धनकुंड थाना पुलिस द्वारा चार संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

जानकारी के अनुसार, सुबह मृतक बबलू सिंह का भाई रामधनी सिंह गाय चराने नहर की ओर निकला था। इसी दौरान उसकी नजर पुल के नीचे कीचड़ में गोता लगाते हुए एक शव पर पड़ी। उसके पास जाकर देखने पर अपने भाई को मृत अवस्था में पाया। उसके बाद इसकी सूचना पूरे इलाके में आग की तरह फैल गई। देखते ही देखते घटनास्थल पर काफी भीड़ उमड़ पड़ी। वहीं, घटना की सूचना मिलते ही धनकुंड पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। फिर ग्रामीणों की मदद से शव को कीचड़ से बाहर निकाला गया। इस संबंध में धनकुंड थानाध्यक्ष मंटू कुमार ने बताया कि मृतक उनके थानाक्षेत्र का निवासी था। मृतक बबलू सिंह का पहले से ही आपराधिक इतिहास रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि मृतक के घर के आसपास के ही चार संदिग्ध लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि एफएसएल और डॉग स्क्वॉड टीम को बुलाया जा रहा है।

वहीं, ग्रामीण सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मृतक बबलू सिंह आपराधिक किस्म का व्यक्ति था, जो फिलहाल जमीन के कारोबार से जुड़ा  हुआ था। इससे आशंका व्यक्त की जा रही है कि उसकी हत्या जमीन विवाद में ही हुई है। इधर, घटना के बाद से मृतक के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया है। सूचना मिलने पर बौंसी एसडीपीओ अर्चना कुमारी ने घटनास्थल पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली। उसके बाद शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बांका भेज दिया।

About rishi pandit

Check Also

छोटे किसानों की जरूरत के लिए विकसित ट्रैक्टर, रांची के एमएसएमई ने संयंत्र लगाने में दिखाई रुचि

रांची  सीएसआईआर-सेंट्रल मैकेनिकल इंजीनियरिंग रिसर्च इंस्टीट्यूट (सीएसआईआर-सीएमईआरआई) ने सीमांत और छोटे किसानों की आवश्यकता को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *