Wednesday , June 26 2024
Breaking News

विश्व कप के आखिरी लीग मैच में वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान को 104 रनों के बड़े अंतर से रौंदा

सेंट लुसिया
 टी20 विश्व कप 2024 के आखिरी लीग मैच में वेस्टइंडीज ने अपनी पावर दिखाते हुए अफगानिस्तान को 104 रनों के बड़े अंतर से रौंद डाला। न्यूजीलैंड का विश्व कप जीतने का सपना चूर करने के बाद सुपर-8 में पहुंचने वाली अफगानिस्तान टीम ने सेंट लुसिया के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। यही एक फैसला है, जो उसने अपने मन से किया। इसके बाद वेस्टइंडीज ने टी20 विश्व कप 2024 का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया। उसने 5 विकेट पर 218 रन बनाए और फिर अफगानिस्तान को 114 रनों पर ढेर कर दिया।

निकोलस पूरन रहे दुर्भाग्यशाली, शतक चूके
वेस्टइंडीज के लिए बैटिंग में सबसे अधिक निकोलस पूरन ने 53 गेंदों में 6 चौके और 8 छक्के उड़ाते हुए 98 रन ठोके। वह थोड़ा दुर्भाग्यशाली रहे और रन आउट हुए, जबकि जॉनसन चार्ल्स ने 27 गेंदों में 8 चौके के दम पर 43, शाई होप ने 17 गेंदों में 25 और कप्तान रोवमैन पॉवेल ने 15 गेंदों में एक चौका और 2 छक्के के दम पर 26 रन ठोके। अफगानिस्तान के लिए गुलबदिन नैब ने सबसे अधिक 2 विकेट झटके, जबकि कप्तान राशिद खान को सबसे अधिक 45 रन पड़े।

वेस्टइंडीज ने खड़ा किया पावरप्ले का सबसे बड़ा स्कोर
वेस्टइंडीज की विध्वंसक बैटिंग का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उसने ब्रेंडन किंग (7) का विकेट जल्दी गंवाने के बावजूद उसने 92 रन ठोके। यह टी20 विश्व कप इतिहास में किसी भी मैच के पावरप्ले में सबसे अधिक रनों का नया रिकॉर्ड है। इस दौरान अजमतउल्लाह के एक ओवर (चौथे ओवर में) में 3 छक्के और 3 चौके जड़े, जबकि कुल 36 रन बने। 18वें ओवर में राशिद खान भी हत्थे चढ़ गए। उन्हें निकोलस पूरन ने 4 छक्के और एक चौका ठोकते हुए 24 रन कूट डाले। विंडीज की ओर से बनाया गया स्कोर टी20 में अफगानिस्तान के खिलाफ किसी भी टीम का दूसरा हाईएस्ट स्कोर है।

विंडीज टीम के आगे पठान पस्त
भारी भरकम लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान टीम को निरंतर अंतराल पर झटके लगते गए। उसके लिए इब्राहिम जादरान ने सबसे अधिक 38 रन की पारी खेली, जबकि अजमतउल्लाह ओमरजई ने 23, कप्तान राशिद खान ने 18 और करीम जनत ने 14 रन की पारी खेली। ओबेद मैकॉय ने 14 रन देकर 3, अकील हुसैन और मोती ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। आंद्रे रसेल और अल्जारी जोसेफ के खाते में एक-एक विकेट गया।

About rishi pandit

Check Also

पहले सेमीफाइनल में अफगानिस्तान का सामना साउथ अफ्रीका से कल होगा, हम सेमीफाइनल जीतने के लिए खेलेंगे

नई दिल्ली अफगानिस्तान क्रिकेट टीम अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले जा रहे टी20 विश्व कप …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *