Thursday , July 4 2024
Breaking News

बिहार-शिक्षक भर्ती परीक्षा अब 19 से 22 जुलाई तक होगी, बीपीएससी ने बदल दी एग्जाम की तारीख

पटना.

तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा की तिथि को बीपीएससी ने बदलाव किया है। पहले यह परीक्षा 27 से 29 जून तक होनी थी, लेकिन अब यह परीक्षा 19 से 22 जुलाई के बीच होगी। बीपीएससी ने इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी करते हुए इस बात की जानकारी दी है। इस भर्ती परीक्षा के द्वारा 87 हजार से अधिक शिक्षक पदों पर बहाली ली जाएगी। आयोग अब इस परीक्षा में गेस्ट टीचर को भी मौका देगी। अतिथि अध्यापकों के आवेदन 4 से 10 जून तक स्वीकार किए गए थे।

तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती के लिए बीपीएससी की ओर से राज्य भर में निर्धारित विभिन्न केंद्रों पर परीक्षा का आयोजन 15 मार्च को किया गया था। परीक्षा दो पालियों में ली गई थी, लेकिन पेपर लीक होने के कारण बीपीएससी ने परीक्षा को रद्द कर दिया था। अब परीक्षा का आयोजन दोबारा से किया जाएगा, जिसके लिए 19 से 22 जुलाई के बीच का समय निर्धारित किया गया है।

ऐसे होगा अभ्यर्थियों का डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन
बीपीएससी के अनुसार परीक्षा में शामिल होने के लिए रजिस्टर्ड कैंडिडेट को निर्धारित समय पर प्रवेश पत्र जारी करेगा। प्रवेश पत्र बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे, जिसे अभ्यर्थी रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि को डालकर डाउनलोड कर सकेंगे। तीसरे चरण के परीक्षा का आयोजन एक की शिफ्ट में किया जाएगा। परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों का डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन होगा और फिर उन्हें नियुक्ति दी जाएगी।

About rishi pandit

Check Also

Crime: आबरू से समझौता… नाबालिग का रेप कर टीचर बोला, 21 की होगी तो कर लूंगा शादी, अभी 15 लाख रखो, अब फरार

शिक्षक ने रिपोर्ट दर्ज नहीं कराने के लिए सौदा कर लिया15 लाख और शादी का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *