Tuesday , July 2 2024
Breaking News

आंध्रप्रदेशः चंद्रबाबू नायडू 12 जून को लेंगे सीएम पद की शपथ

अमरावती

TDP चीफ चंद्रबाबू नायडू आंध्र प्रदेश के नए मुख्यमंत्री होंगे। वो 12 जून की सुबह 11.27 बजे कृष्णा जिले के गन्नावरम में केसरपल्ली आईटी पार्क के निकट शपथ लेंगे। यह जानकारी मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से दी गई है।

आईटी पार्क हवाई अड्डे के नजदीक स्थित है और विजयवाड़ा से 20 किलोमीटर दूर है । तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) ने पहले अमरावती में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित करने की योजना बनाई थी। नायडू के शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा और अन्य दलों के कई केंद्रीय नेताओं को आमंत्रित किया गया है और उनके भाग लेने की उम्मीद है, इसलिए गन्नावरम स्थल का चयन किया गया है, क्योंकि यह हवाई अड्डे के नजदीक है।

कम से कम दो नवनिर्वाचित जन सेना पार्टी विधायकों और कम से कम एक भाजपा विधायक को नायडू के मंत्रिमंडल में जगह मिलने की संभावना है। शपथ ग्रहण समारोह में हजारों टीडीपी, जन सेना पार्टी (जेएसपी) और भाजपा समर्थकों के शामिल होने की उम्मीद है।

जन सेना पार्टी और बीजेपी के साथ टीडीपी के नेतृत्व वाले गठबंधन ने 13 मई को हुए विधानसभा चुनावों में शानदार जीत हासिल की, जिसमें गठबंधन ने 164 सीटें जीतीं। अकेले टीडीपी ने 135 सीटें जीतीं, जबकि जेएसपी ने अपने सभी 21 सीटों पर जीत हासिल की और बीजेपी ने अपने 10 में से आठ सीटों पर जीत हासिल की।

पुलिस और खुफिया रिपोर्टों से पता चला है कि शपथ ग्रहण के दिन विपक्षी वाईएसआरसीपी के कार्यकर्ता जश्न मना रहे टीडीपी-जेएसपी-भाजपा कार्यकर्ताओं से भिड़ सकते हैं, इसलिए नायडू ने पार्टी सदस्यों से संयम बनाए रखने और किसी भी हिंसा में भाग नहीं लेने का आग्रह किया है। पुलिस ने संवेदनशील इलाकों में अपनी मौजूदगी बढ़ा दी है।

इस बीच, आंध्र प्रदेश सरकार ने सभी राज्य सरकारी वेबसाइटों से पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी और पूर्व मंत्रियों की तस्वीरें हटाने का आदेश जारी किया है।

बता दें, आंध्र में लोकसभा की 25 सीटें हैं जिसमें से एनडीए गठबंधन 21 सीटों पर जीत दर्ज करने में कामयाब रहा। एनडीए गठबंधन में शामिल टीडीपी को 16, बीजेपी को तीन, जन सेना पार्टी को दो सीटों पर जीत मिली है। पिछले लोकसभा चुनाव में 22 लोकसभा सीटें जीतने वाली वाईएसआर कांग्रेस सिर्फ चार सीटें ही जीत सकी।

About rishi pandit

Check Also

नव नियुक्त सेनाध्यक्ष उपेन्द्र द्विवेदी ने संभाला कार्यभार, कहा-सेना हर चुनौती का सामना करने को तैयार

नई दिल्ली भारतीय थल सेना के नवनियुक्त प्रमुख जनरल उपेन्द्र द्विवेदी ने आज औपचारिक तौर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *