Wednesday , July 3 2024
Breaking News

निर्दलीय सांसद मोहन डेलकर ने की आत्महत्या, गुजराती भाषा में लिखा सुसाइड नोट बरामद

Dadar and Nagar Haveli MP commits suicide:digi desk/ दादर और नागर हवेली के सांसद मोहन डेलकर ने आत्महत्या कर ली है। न्यूज एजेंसी एएनआई से मिली जानकारी के मुताबिक मुंबई के होटल सी ग्रीन मरीन में उन्होंने आत्महत्या कर ली है। शव के पास से पुलिस को जांच के दौरान एक सुसाइड नोट भी मिला हुआ है। पुलिस ने बताया कि सुसाइड नोट गुजराती भाषा में लिखा हुआ है। शुरुआती जांच में पुलिस इसे आत्महत्या ही मान रही है। गौरतलब है कि मोहन डेलकर अपने लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय सांसद के रूप में चुने गए थे।

1989 में पहली बार बने थे सांसद

निर्दलीय सांसद मोहन डेलकर की उम्र 58 साल थी और पहली बार वर्ष 1989 में वे दादर और नागर लोकसभा क्षेत्र से जीतकर लोकसभा पहुंचे थे। इसके बाद से लगातार वे राजनीति में सक्रिय थे। अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत मोहन डेलकर ने एक ट्रेड यूनियन नेता के रूप में की थी और कांग्रेस और भाजपा के टिकट पर भी सांसद का चुनाव लड़ चुके थे, लेकिन बाद में उन्होंने भारतीय नवशक्ति पार्टी (बीएनपी) का गठन किया था।

तीन बार जीत कर लोकसभा पहुंचे

मोहन डेलकर 3 बार लोकसभा का चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचे थे। साल 2019 में उन्होंने खुद को कांग्रेस से अलग कर लिया था और निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लोकसभा का चुनाव लड़ा था और शानदार जीत हासिल की थी। अपने लोकसभा क्षेत्र में उनकी अच्छी पकड़ा थी और लगातार जनता के संपर्क में रहने के लिए ख्यात थे।

About rishi pandit

Check Also

National: राहुल के ‘हिंदू’ वाले बयान पर PM मोदी का पलटवार- हिंदुओं को सोचना होगा कि ये संयोग है या प्रयोग की तैयारी..!

National loksabha session pm modi s reply to rahul gandhi s statement on hindu violence: …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *