Sunday , June 30 2024
Breaking News

बाबर आजम अपने भविष्य को लेकर बहुत ज्यादा टेंशन नहीं ले रहे, मुझे नहीं पता किस उम्र में जाकर क्रिकेट खेलना छोड़ूंगा

नई दिल्ली
बाबर आजम के अगुवाई वाली पाकिस्तान टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 में छह जून को अपने अभियान की शुरुआत करेगी। उसकी पहली टक्कर अमेरिका से है। पाकिस्तान को दूसरे ग्रुप मैच में भारत से टकराना है। बाबर की वनडे वर्ल्ड कप 2023 के कप्तानी छिन गई थी। हालांकि, कुछ महीने बाद उन्हें वनडे और टीम टीम की कमान सौंप दी गई। 29 वर्षीय बाबर अपने भविष्य को लेकर बहुत ज्यादा टेंशन नहीं ले रहे। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता किस उम्र में जाकर क्रिकेट खेलना छोड़ूंगा। वह अब तक 288 इंटरनेशनल मैच (52 टेस्ट, 117 वनडे, 119 टी20आई) खेल चुके हैं।

बाबर ने एबी डिविलियर्स के यूट्यूब चैनल पर कहा, "मैं एक बार में सिर्फ एक दिन के बारे में सोच रहा हूं। मैं यह नहीं सोच रहा हूं कि मैं कहां जा रहा हूं या किस उम्र में खुद को रोकूंगा। अभी मैं सिर्फ अपना गेम खेल रहा हूं और हर पल का लुत्फ उठा रहा हूं। मुझे क्रिकेट खेलना बहुत पसंद है। हां, हम वर्ल्ड कप में खेलने जा रहे हैं और उम्मीदें बहुत ज्यादा हैं। हमारे पास एक अच्छी टीम है और कॉन्फिडेंस हाई है। हमारे पास अच्छे खिलाड़ी हैं। अच्छे बल्लेबाज और सीनियर खिलाड़ी ने जिम्मेदारी उठाई है और इससे काफी मदद मिलती है। हम वर्ल्ड कप के लिए बहुत उत्साहित हैं।"

पाकिस्तान के कप्तानी ने अपने संघर्ष के दिनों पर कहा, ''मेरे परिवार ने यहां तक पहुंचने में बड़ी भूमिका निभाई, क्योंकि जब मैंने शुरुआत की थी तब हमारे पास बहुत पैसे नहीं थे। हम एक अमीर परिवार नहीं थे। जब मैंने शुरुआत की तो मैंने स्टेट क्रिकेट खेला और हर शनिवार रात को टेनिस बॉल और टेप-बॉल क्रिकेट खेला। हमारी दो टीमें हुआ करती थें और एकसाथ खेलते थे। कुछ समय बाद, मैंने अपने पिता से कहा कि मैं प्रोफेशलन क्रिकेट शुरू करना चाहता हूं तो उन्होंने कहा कि ठीक है। इसलिए, जब मैंने अपना प्रोफेशनल क्रिकेट का सफर शुरू किया तो यह बहुत मुश्किल था।"

 

About rishi pandit

Check Also

भारतीय महिला हॉकी टीम के 33 संभावित सदस्यों का ऐलान

बेंगलुरु,  हॉकी इंडिया ने 33 सदस्यीय भारतीय महिला हॉकी टीम की घोषणा की। टीम के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *