Sunday , June 30 2024
Breaking News

चुनाव परिणाम से पहले प्रधानमंत्री मोदी ऐक्शन में, करेंगे बैक-टू-बैक 7 बैठकें

नई दिल्ली
चुनाव परिणाम से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी साधना खत्म करके कन्याकुमारी से दिल्ली लौट चुके हैं। राजधानी पहुंचते ही प्रधानमंत्री मोदी ऐक्शन मोड में दिखाई दे रहे हैं। रविवार को ही पीएम मोदी अहम मुद्दों को लेकर सात बैठकें करने वाले हैं। पहली बैठक में पीएम मोदी चक्रवात से हुए नुकसान की समीक्षा करेंगे। इसके अलावा जो राज्य बाढ़ प्रभावित हैं उनके हालात और राहत बचाव के काम का जायजा लेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री देशभर में भीषण गरमी के प्रकोप पर अधिकारियों के साथ बात करेंगे।

पीएम मोदी विश्व पर्यावरण दिवस पर चलाए जाने वाले जागरूकता अभियान और इसे मनाने को लेकर अधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे। बता दें कि 5 जून के विश्व पर्यावरण दिवस मनाया जाता है। वहीं 4 जून को लोकसभा चुनाव के परिणाम घोषित किए जाएंगे। उधर भीषण गर्मी की वजह से बीते कुछ ही दिनों में सैकड़ों लोगों की जान जा चुकी है। मतदान के दौरान भी कई मतदानकर्मियों की हीटस्ट्रोक से मौत हो गई। पीएम मोदी इन सभी मुद्दों पर अधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे और आगे का प्लान तैयार करेंगे।

सरकार के 100 दिन के अजेंडे को लेकर बैठक
पीएम मोदी संभावित मोदी सरकार 3.0 के पहले 100 दिन के कामकाज को लेकर अधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे। इसमें पीएमओ के वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे। चुनाव प्रचार शुरू करने से पहले ही प्रधानमंत्री ने पीएमओ के अधिकारियों को 100 दिन का वर्क प्लान तैयार करने का निर्देश दे दिया था। अब वह अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। बता दें कि बीजेपी लोकसभा चुनाव में अपनी जीत के प्रति आश्वस्त है। उधार एग्जिट पोल्स में भी एनडीए को बड़ा बहुमत मिलता नजर आ रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अधिकारियों को पहले ही बता दिया था कि बड़े फैसले लेने के लिए 2029 का इंतजार नहीं करना है। ऐसे में माना जा रहा है कि मोदी सरकार 3.0बनने के बाद 100 दिन के अंदर ही कई बड़े फैसले लिए जा सकते हैं। वहीं बीजेपी ने अपने घोषणापत्र में जो भी वादे किए हैं, उन्हें पूरा करने की भी कोशिश की जा सकती है।

About rishi pandit

Check Also

मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश के सात जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया

नई दिल्ली भीषण गर्मी के बाद पूरा देश ही मॉनसून का इंतजार कर रहा था। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *