Friday , June 28 2024
Breaking News

Shahdol: तबादला होने से नाराज बाबू चढ़ा पेड़ पर, हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद समझाइश देकर उतारा नीचे

शहडोल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ शहडोल में एक बाबू का तबादला क्या हुआ, वह पेड़ पर चढ़ गया। फांसी लगाने की धमकी देने लगा। एसडीएम ने जैसे-तैसे समझाइश दी और उसे नीचे उतारा।  इस दौरान बड़ी संख्या में लोग यह ड्रामा देखने के लिए जुट गए। शहडोल में गुरुवार को हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। ब्यौहारी तहसील के एक बाबू का ट्रांसफर हो गया। वह रुकवाने के लिए उसने खूब ड्रामा किया। पहले तो पेड़ पर चढ़ गया और फिर फांसी लगाने की धमकी देने लगा। यह नौटंकी ऐसी जमी कि थोड़ी ही देर में मजमा लग गया। एसडीएम ने जैसे-तैसे समझाइश दी और बाबू को नीचे उतरवाया।

दरअसल, मामला शहडोल जिले की ब्यौहारी तहसील के आखेटपुर सर्किल में पदस्थ बाबू लल्लू लाल प्रजापति से जुड़ा है। प्रजापति का ट्रांसफर प्रशासनिक दृष्टि से तहसील की नकल शाखा में कर दिया था। वह इससे नाराज था। तीन दिन से अधिकारियों के चक्कर काट रहा था और ट्रांसफर रद्द करवाने की गुहार लगा रखा था। गुरुवार दोपहर उसके धैर्य ने जवाब दे दिया। वह सीधे पेड़ पर चढ़ गया। धमकी देने लगा कि यदि ट्रांसफर रद्द नहीं किया तो जान दे दूंगा। काफी देर तक वहां मौजूद कर्मचारी और लोग उसे मनाते रहे। बाद में एसडीएम नरेंद्र सिंह धुर्वे मौके पर पहुंचे। उन्होंने भी काफी समझाइश दी, तब जाकर वह पेड़ से नीचे उतरा और मामला शांत हुआ।

शिकायतों की वजह से हुआ था ट्रांसफर
प्रजापति पहले ब्यौहारी तहसील में ही था, जिसकी बार-बार शिकायतें मिल रही थी। उसका जयसिंहनगर तहसील ट्रांसफर कर दिया गया था। कुछ दिन वहां रहने के बाद उसने फिर से ब्यौहारी तहसील में अपनी पोस्टिंग करा ली थी। ब्यौहारी के अखेटपुर सर्किल का प्रभारी था। तीन दिन पहले ही उसका तबादला ब्यौहारी तहसील के नकल शाखा में कर दिया गया था। इससे वह काफी नाराज था।

अब होगी मामले की जांच 
बाबू जब पेड़ पर चढ़ा तो शोर मचाने लगा कि ट्रांसफर निरस्त किया जाए, वरना फांसी लगा लूंगा। पुलिस को भी सूचना दी गई। पुलिस भी आ गई थी। पुलिस अधिकारी भी समझाइश दे रहे थे, लेकिन बाबू धमकियां दे रहा था। उसने एक फंदा भी लगा लिया था। हालांकि, एसडीएम ने तबादला तो निरस्त नहीं किया लेकिन उसे नीचे उतरवा लिया। अब इस मामले की जांच खुद एसडीएम कर रहे हैं।

About rishi pandit

Check Also

कटंगी बंद :गोवंश के सिर-अवशेष मिलने पर, हिंदू संगठन जांच रिपोर्ट से संतुष्ट नहीं, जबलपुर-दमोह मार्ग पर जाम लगाया

कटंगी जबलपुर के कटंगी में गोवंश के कटे सिर और अवशेष मिलने पर शुक्रवार को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *