Monday , July 1 2024
Breaking News

National: कन्याकुमारी पहुंचे PM मोदी, 1 जून तक करेंगे ‘ध्यान साधना’

National general pm modi kanyakumari visit live pm narendra modi will be in mediation for 45 hour in kanyakumari: digi desk/BHN/इंदौर/लोकसभा चुनाव 2024 के चुनाव प्रचार का शोर थमने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ध्यान साधना के लिए कन्याकुमारी पहुंच गए हैं। वह यहां पर 30 मई से 1 जून तक अगले 24 घंटे ध्यान साधना करेंगे। इस दौरान वह पूरी तरह से मौन व्रत का पालन करेंगे। उनकी इस धार्मिक यात्रा पर देश भर में सियासत शुरू हो चुकी है। विपक्ष ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए इसको मार्केटिंग का तरीका बता दिया है।

पीएम मोदी पहुंचे विवेकानंद रॉक मेमोरियल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तमिलनाडु के कन्याकुमारी में विवेकानंद रॉक मेमोरियल पहुंच गए हैं। वह 30 मई की शाम से 1 जून की शाम तक ध्यान करेंगे। पीएम मोदी उसी ध्यान मंडपम में दिन-रात ध्यान करेंगे, जहां स्वामी विवेकानन्द ने ध्यान किया था।

पीएम मोदी का शेड्यूल

पीएम मोदी शेड्यूल के अनुसार शाम को पांच बजे कन्याकुमारी पहुंच गए हैं। उसके बाद वह पूजा पाठ के लिए भगवती अम्मान के मंदिर गए हैं। वह वहां पर पूजा पाठ कर रहे हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने धोती और कुर्ता पहना हुआ है। वह यहां पर शनिवार की दोपहर तक रुककर विवेकानं रॉक मेमोरियल में ध्यान लगाएंगे। पीएम मोदी की इस यात्रा में सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया है। कन्याकुमारी में 2 हजार पुलिसकर्मी पीएम की सुरक्षा में लगे रहेंगे। पीएम मोदी की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए समुद्र तट पर शनिवार तक पर्यटक नहीं आ सकेंगे। निजी नौकाएं भी इस दौरान बंद ही रहेंगी।

पीएम मोदी की धार्मिक यात्रा पर तेजस्वी यादव का बयान

तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी की कन्याकुमारी की यात्रा पर सवाल उठाते हुए कहा कि पीएम मोदी की यह यात्रा प्रचार का एक तरीका है। वह अपने साथ फोटोग्राफर ले जा रहे हैं, जो शूटिंग करेंगे। 2019 में भी उन्होंने यही किया था। उस दौरान वह गुफा में बैठे थे और उनके फोटोग्राफर फोटो खींच रहे थे। उनसे मैं अनुरोध यहीं करूंगा कि फोटोग्राफर ना लेकर जाएं। मीडिया के आने पर वह ध्यान नहीं कर पाएंगे।

About rishi pandit

Check Also

दिल्ली हवाई अड्डे के बंद हो चुके टर्मिनल 1 (टी1) का विस्तृत तकनीकी अध्ययन पूरा होने में एक महीने लगने की संभावना

नई दिल्ली दिल्ली हवाई अड्डे के बंद हो चुके टर्मिनल 1 (टी1) का विस्तृत तकनीकी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *