Saturday , June 29 2024
Breaking News

चंदौली में एक सब इंस्पेक्टर को भाजपा नेता संग जश्न मनाना पड़ा महंगा

चंदौली ,

उत्तर प्रदेश के चंदौली में एक सब इंस्पेक्टर को भाजपा नेता संग जश्न मनाना उस वक्त महंगा पड़ गया, जब नेताजी के साथ उनकी नई कार के सेलिब्रेशन की फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. चंदौली के एसपी डॉक्टर अनिल कुमार ने इस फोटो का संज्ञान लेते हुए इसे आचार संहिता का उल्लंघन माना और तत्काल प्रभाव से सब इंस्पेक्टर को पुलिस लाइन से सम्बद्ध करने का आदेश जारी कर दिया.

दरअसल, मुगलसराय कोतवाली के अंतर्गत आने वाले शिवाला चौकी के प्रभारी वीरेंद्र यादव की कुछ ऐसी फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थीं, जिसमें वह संदीप मौर्य नाम के एक भाजपा के स्थानीय नेता की कार की खरीदारी के बाद केक कटिंग का सेलिब्रेशन कर रहे थे.

बताया जाता है कि संदीप मौर्य ने नई कर खरीदी थी. उसकी डिलीवरी लेने के लिए उनके साथ शिवाला चौकी इंचार्ज वीरेंद्र यादव भी कार एजेंसी में पहुंच गए थे. इन दोनों लोगों ने एक साथ कर की डिलीवरी के दौरान फोटो खिंचवाई और वह फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई.

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव चल रहा है और आदर्श आचार संहिता लगी हुई है. ऐसे में चंदौली के पुलिस अधीक्षक डॉ अनिल कुमार के संज्ञान में जैसे ही यह फोटो आया तो उन्होंने इसे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए कार्रवाई के निर्देश दे दिए. इसके बाद वीरेंद्र यादव को चौकी इंचार्ज के पद से हटकर पुलिस लाइन से संबद्ध कर दिया गया.

इस संदर्भ में जानकारी देते हुए पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर के डिप्टी एसपी अनिरुद्ध सिंह ने बताया कि थाना मुगलसराय पर नियुक्त एक पुलिस की आचार संहिता के उल्लंघन की सूचना प्राप्त हुई थी. इस सूचना को पुलिस अधीक्षक महोदय ने गंभीरता से लिया. तत्काल प्रभाव से उक्त पुलिसकर्मी को पुलिस लाइन से सम्बद्ध कर दिया गया है. इस संदर्भ में प्रारंभिक जांच प्रचलित है और जांच रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

 

About rishi pandit

Check Also

बिहार-औरंगाबाद में दादा व पिता को उम्रकैद, लड़की की ऑनर किलिंग में कोर्ट ने सुनाई सजा

औरंगाबाद. अपर लोक अभियोजक महेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि मदनपुर थाना कांड संख्या-216/22 में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *