Saturday , June 1 2024
Breaking News

गया में स्कूल से घर नहीं लौटा 12 साल का छात्र, घंटों ढूंढने पर मिली लाश, स्कूल संचालक पर शक

गया.

गया के किउल रेलखंड के रेलवे ट्रैक पर 12 वर्ष के एक छात्र का शव बरामद हुआ। शव मिलने के बाद पूरे इलाके में मातम छा गया। घटना के बाद परिजनों ने स्कूल प्रबंधक के खिलाफ शिकायत दर्ज की। अब पुलिस ने स्कूल संचालक पर मुकदमा दर्ज किया है। मृतक की पहचान वजीरगंज थाना क्षेत्र के रहने वाले विकास कुमार गुप्ता के पुत्र मीहिर कुमार उर्फ वीर के रूप में की गई है।

घटना के संबंध में पुलिस का कहना है कि वजीरगंज थाना क्षेत्र से अहले सुबह स्कूल बस से 12 वर्षीय छात्र विद्यालय गया था। जब निर्धारित समय पर वीर घर वापस नहीं लौटा तो परिजन पूछताछ करने स्कूल गए। लेकिन स्कूल प्रबंधन अभिभावकों को  घंटों गुमराह करती रही। लेकिन काफी खोजबीन के बाद स्कूली छात्र का शव गया-किउल रेल खंड के मनैनी और अढ़वां रेलवे स्टेशन के बीच रेलवे ट्रैक पर मिला। स्थानीय लोगों ने शव मिलने की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस ने इसकी सूचना परिजनों को दी। सूचना मिलने पर परिजनों ने तुरंत एम्बुलेंस से  उसे पास के सीएचसी ले गए, जहां चिकित्सकों ने छात मृत घोषित कर दिया। उस दौरान छात्र के हांथ और माथे पर चोट के निशान देखे गए।

विद्यालय संचालक पर इस वजह से होने लगा शक
मृत छात्र के पिता विकास कुमार  ने वजीरगंज थाने में आवेदन दिया है। थाणे को दिए गये आवेदन में लिखा कि मीहिर कुमार उर्फ वीर इंदिरा गांधी बेसिक स्कूल में 5 वीं कक्षा का छात्र था। प्रतिदिन की तरह आज भी स्कूल बस से वह सुबह में स्कूल गया था। स्कूल में 11 बजे छुट्टी होने पर वह वापस स्कूल बस से ही घर लौटता था। 11 बजे छुट्टी हो जाती है। आज जब वह स्कूल से नहीं लौटा तो कुछ देर इंतजार करने के बाद परिजन स्कूल पहुंच गये और वहां पूछताछ करने लगे। स्कूल के संचालक रविश कुमार ने बताया कि बच्चा स्कूल  नहीं  आया है। इस बात की जानकारी मिलते ही आसपास  खोजबीन शुरू की, लेकिन वह नहीं मिला। काफी देर बाद रविश कुमार ने बताया कि उसे ईचुआ के तरफ देखा गया। जब उधर ढूंढा गया तो वह नहीं मिला। फिर उसने बताया कि मनैनी के तरफ देखा गया। सभी जगह ढूंढते रहे थे। इसी बीच मनैनी के तरफ रेलवे ट्रैक के किनारे उसका शव पड़ा हुआ मिला। उसके शरीर पर चोट के निशान मिले। विकास कुमार का कहना है कि संचालक ने ही हत्या कर रेलवे ट्रैक के किनारे शव को फेंक दिया है।

विद्यालय संचालक पर मामला दर्ज
थानाध्यक्ष मुन्ना कुमार वर्मा ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। शव को परिजन को सुपूर्द किया जाएगा। है। मृतक के पिता द्वारा दिये गये लिखित आवेदन अनुसार हत्या का मामला दर्ज करते हुए आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है। घटना कैसे घटी, कैसे मौत हुई। इस सब की जांच की जा रही है। फिलहाल स्कूल संचालक फरार है।

About rishi pandit

Check Also

राजस्थान की लंबे समय से सुरक्षित जयपुर सीट पर भाजपा मजबूत, जीत का लेकिन कम हो सकता है मार्जिन

जयपुर. जयपुर लोकसभा सीट लंबे समय से भारतीय जनता पार्टी के लिए सुरक्षित सीट रही …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *