Saturday , June 1 2024
Breaking News

National: कांग्रेस ने हरियाणा में किया बहुमत का दावा, पूर्व सीएम हुड्डा बोले- विधायकों की परेड करा देंगे

  1. भूपिंदर सिंह हुड्डा ने विधानसभा चुनाव कराने की मांग की
  2. पूर्व मुख्यमंत्री ने विधायकों की संख्या भी गिनवाई

National general haryana political crisis congress claimed majority in haryana former cm hooda said will organize a parade of mlas: digi desk/BHN /भिवानी/ हरियाणा में कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा ने बहुमत का दावा किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में नायब सिंह सैनी की सरकार अल्पमत में है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के विधायक एकजुट है। विधायकों की संख्या गिनवाते हुए पूर्व सीएम ने कहा, ‘कांग्रेस के 30, जेजेपी के दस और निर्दली तीन हैं। साथ ही बलराज कुंडू और अभय चौटाला को मिलाकर एमएलए की संख्या 45 बताई।’ उन्होंने विधायकों की परेड कराने की बात भी कही।

राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू किया जाए

विपक्ष के नेता भूपिंदर सिंह ने कहा कि मौजूदा सरकार अल्पत में है। उन्हें बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा, राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाया जाना चाहिए। फिर चुनाव होने चाहिए। अगर भाजपा के पास जरूरी ताकत है, तो उन्हें अपने विधायकों को राज्यपाल के सामने लाना चाहिए।

राज्यपाल से मांगा समय
भूपिंदर सिंह हुड्डा के सचिव शादी लाल कपूर ने वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर गर्वनर से समय मांगा है। 10 मई को समय देने का अनुरोध किया है। इधर तीन निर्दलीय विधायकों के सरकार से समर्थन वापसी के बाद जननायक जनता पार्टी भी सक्रिय दिखाई दे रही है। जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने राज्यपाल को पत्र लिखकर नायब सरकार के अल्पमत में होने का दावा किया है।

About rishi pandit

Check Also

दिल्ली के कुछ हिस्सों में जल संकट को लेकर दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने एक वीडियो संदेश जारी किया, लगाई फटकार

नई दिल्ली दिल्ली के कुछ हिस्सों में जल संकट को लेकर दिल्ली के एलजी वीके …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *