Monday , May 20 2024
Breaking News

Firecracker Accident: तमिलनाडु के शिवराशी पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट, पांच महिलाओं समेत आठ मजदूरों की मौत

  1. तमिलनाडु के विरुधुनगर जिले में हादसा
  2. एक पटाखा फैक्ट्री में हुआ विस्फोट
  3. पांच महिलाओं समेत आठ लोगों की मौत

National general tamil nadu firecracker accident 8 people died after explosion sivakasi in virudhunagar: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ तमिलनाडु में गुरुवार को भयंकर विस्फोट की खबर सामने आई है। शिवकाशी के पास एक पटाखे की फैक्ट्री में ब्लास्ट हो गया। इस हादसे में 8 लोगों की जान चली गई। विरुधुनगर जिले के कलेक्टर जयसेलन ने बताया कि शिवकाशी के पास पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट होने से आठ लोगों की मौत हो गई।

धमाके में कई लोग झुलसे

इस ब्लास्ट में 12 लोग झुलस गए। पुलिस ने कहा कि इस बात की जांच कर रहे हैं कि किस कारण से विस्फोट हुआ है। शिवकाशी देश में पटाखा बनाने का केंद्र है। इस स्थान की पटाखों, माचिस और स्टेशनरी सामानों के उत्पादन में बड़ी हिस्सेदारी है।

जख्मी लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया

ये विस्फोट शिवकाशी के सेंगमलापट्टी इलाके में हुआ। दोपहर करीब पौने तीन बजे पटाखों की फैक्ट्री में भीषण धमाका हुआ। जिसमें कई लोग घायल हो गए। हादसे की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर पहुंचे लोगों ने घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया।

मलबे में फंसे लोगों को किया रेस्क्यू

बताया जा रहा कि कुछ मजदूर मलबे में फंसे हैं। उन्हें निकालने के लिए रेस्क्यू किया जा रहा है। धमाका इतना तेज था कि लोगों को भागने का मौका नहीं मिला। फरवरी 2024 में भी रामुथेवनपट्टी में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से दस लोगों की मौत हो गई थी। यह हादसा तब हुआ जब कर्मचारी पटाखों में रसायन मिला रहे थे।

About rishi pandit

Check Also

Lok Sabha Election 2024-लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के तहत सुबह 9 बजे तक 10.28 फीसदी मतदान

नईदिल्ली देशभर में लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *