Tuesday , April 30 2024
Breaking News

आईपीएल के लाइव मैच के वीडियो या फोटो पोस्ट करने पर बीसीसीआई ने लगाई पाबंदी!

आईपीएल के लाइव मैच के वीडियो या फोटो पोस्ट करने पर बीसीसीआई ने लगाई पाबंदी!

मैं नतीजों के बारे में ज्यादा नहीं सोचता : पथिराना

मेजर लीग क्रिकेट 2024: स्टीवन स्मिथ के साथ वाशिंगटन फ्रीडम टीम में शामिल हुए ट्रैविस हेड

नई दिल्ली,
आईपीएल के मंच पर मैच तो कमाल के होते हैं, लेकिन इसके साथ कई विवाद भी सामने आते हैं। एक बार फिर कुछ ऐसा ही हुआ है।

जब भारत के एक पूर्व बल्लेबाज ने आईपीएल मैच के दौरान कमेंट्री करते हुए अपनी तस्वीर खींची और उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया तब काफी बवाल हुआ था।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, इसके तुरंत बाद, पूर्व भारतीय बल्लेबाज को बीसीसीआई स्टाफ द्वारा पोस्ट को हटाने के लिए कहा गया।

अब बीसीसीआई ने कमेंटेटर्स, खिलाड़ियों और टीमों पर आईपीएल मैच के दौरान फोटो, वीडियो बनाने या अपलोड न करने का निर्देश दिया है। अगर फिर भी कोई नियमों का उल्लंघन करना है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

अधिकारियों ने यह भी बताया कि कुछ खिलाड़ियों ने हाल ही में मैच के दिनों की तस्वीरें शेयर की थी और उन्हें इन पोस्ट को डिलीट का निर्देश दिया गया था।

इस रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि एक आईपीएल टीम ने मैच का लाइव वीडियो स्ट्रीम कर दिया था, जो कि नियमों का उल्लंघन है और बीसीसीआई ने उस पर 9 लाख का जुर्माना लगाया था।

आईपीएल ब्रॉडकास्टर ने मैच टेलीकास्ट राइट्स के लिए बीसीसीआई को हजारों करोड़ रूपए दिए हैं और इसलिए फोटो और वीडियो पर उन्हीं का अधिकार है।

 

मैं नतीजों के बारे में ज्यादा नहीं सोचता : पथिराना

मुंबई,
अपनी शानदार गेंदबाजी की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना ने कहा कि वह नतीजों के बारे में ज्यादा नहीं सोचते, सिर्फ अपने क्रियान्वयन को लेकर चिंतित रहते हैं। पथिराना ने मैच में अपने चार ओवर में 28 रन देकर 4 विकेट लिए।

पथिराना हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण सीएसके के पिछले दो मैचों में नहीं खेल पाए थे, लेकिन जब उन्होंने मुंबई के खिलाफ वापसी की तो अपनी शानदार गेंदबाजी की बदौलत सीएसके को 20 रन से जीत दिला दी, उन्हें उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

रविवार को मैच समाप्त होने के बाद पथिराना ने कहा, "जब हम पावरप्ले में गेंदबाजी कर रहे थे तो मैं काफी घबराया हुआ था। मुझसे कहा गया कि मैं शांत रहूं और अपना काम करूं, इससे मुझे आत्मविश्वास मिला। मैं नतीजों के बारे में ज्यादा नहीं सोचता, सिर्फ अपने क्रियान्वयन को लेकर चिंतित रहता हूं। अगर मैं अमल करता हूं, तो मुझे मेरा पुरस्कार मिलेगा।"

उन्होंने आठवें ओवर में तीन गेंदों के अंतराल में ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को आउट किया, इसके बाद तिलक वर्मा और रोमारियो शेफर्ड को आउट करके सीएसके की जीत सुनिश्चित कर दी। उन्होंने कहा, "कभी-कभी मुझे बल्लेबाजों के आधार पर अपनी योजनाएँ बदलनी पड़ती हैं। मैं दो सप्ताह पहले थोड़ी परेशानी से जूझ रहा था, लेकिन सहयोगी स्टाफ ने मेरा समर्थन किया और यही मेरी फॉर्म का मुख्य कारण है।'' मैच की बात करें तो मुंबई ने टॉस जीतकर सीएसके को पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया।

 

मेजर लीग क्रिकेट 2024: स्टीवन स्मिथ के साथ वाशिंगटन फ्रीडम टीम में शामिल हुए ट्रैविस हेड

नई दिल्ली
 ऑस्ट्रेलिया के स्टार सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड मेजर लीग क्रिकेट 2024 (एमएलसी) के आगामी संस्करण के लिए वाशिंगटन फ्रीडम में अपने हमवतन स्टीवन स्मिथ के साथ शामिल होंगे।

टी20 विश्व कप के समापन के बाद 4 जुलाई को एमएलसी शुरू होगी। हेड ने विश्व कप के बाद आराम करने के बजाय क्रिकेट खेलने का फैसला किया है। ऑस्ट्रेलिया विश्व कप के समापन के बाद सितंबर तक कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेलेगा, जिसके बाद वे इंग्लैंड के सफेद गेंद दौरे पर निकलेंगे।

हेड वर्तमान में चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा हैं। उन्होंने चार मैचों में भाग लिया है और 33.25 की औसत और 172.73 की स्ट्राइक रेट से 133 रन बनाए हैं।

ऑस्ट्रेलिया की टी20 विश्व कप जीत के बाद, हेड ने इस साल फरवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी घरेलू सफेद गेंद श्रृंखला से बाहर होने का फैसला किया था।

हेड और स्मिथ वाशिंगटन फ्रीडम के नए कोच, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के साथ जुड़ेंगे। पोंटिंग ने हाल ही में ग्रेग शिपर्ड की जगह ली और एमएलसी फ्रेंचाइजी के नए कोच बने।

स्मिथ पिछले साल फ्रीडम के ब्रांड एंबेसडर के रूप में टीम में शामिल हुए थे। ऑस्ट्रेलिया में स्मिथ की स्थानीय टीम, न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) ने फ्रीडम के साथ एक उच्च-प्रदर्शन समझौता किया है।

स्मिथ के अलावा, फ्रीडम ने हाल ही में न्यूजीलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी रचिन रवींद्र के साथ अनुबंध की घोषणा की। उन्होंने 2023 सीज़न के दो विदेशी खिलाड़ियों – मार्को जानसन और अकील होसेन को भी बरकरार रखा।

स्मिथ और हेड के अलावा, एमएलसी के दूसरे सीज़न में शामिल होने वाले अन्य ऑस्ट्रेलियाई सितारों में एडम ज़म्पा (लॉस एंजिल्स नाइट राइडर्स), स्पेंसर जॉनसन (नाइट राइडर्स) और टिम डेविड (एमआई न्यूयॉर्क) हैं।

 

About rishi pandit

Check Also

आईपीएल 2024 के ऑरेंज कैप की रेस में रुतुराज गायकवाड़ ने लंबी छलांग लगाई

नई दिल्ली आईपीएल 2024 के ऑरेंज कैप की रेस में रुतुराज गायकवाड़ ने लंबी छलांग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *