Monday , May 13 2024
Breaking News

Satna: सतना में कितने जमीन घोटाले हो गए, सरकारी जमीन कौड़ियों के भाव बिकी- सिद्धार्थ


मैहर विधानसभा क्षेत्र में जन सभा को कांग्रेस प्रत्याशी ने किया संबोधित


सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ सतना लोकसभा क्षेत्र सतना के कांग्रेस प्रत्याशी एवं विधायक सिद्वार्थ कुशवाहा गुरूवार को जनसंपर्क अभियान के तहत मैहर विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवो में दौरा किया। इस दौरान श्री कुशवाहा ने स्थानीय भाजपा नेताओं को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लोग हर जगह विकास के दावे करते हैं लेकिन इनका विकास यह है जहां खाली जमीन दिख जाती है वहां नेताओं का कब्जा हो जाता है। सतना लोकसभा क्षेत्र की जनता परेशान है, कोई देखने वाला नहीं है। इन्होंने कहा कि सतना में कितने जमीन घोटाले हो गए, सरकारी जमीन कौड़ियों के भाव बिक गई। प्रदेश की सरकार तो पूरे भारत वर्ष में घोटालो के लिए बदनाम है। प्रदेश का युवा वर्ग नौकरी की तलाश में भटक रहा है, प्रदेश की सरकार परीक्षाओं के नाम पर फीस जमा करवा लेती है फिर उसके बाद बच्चे परीक्षा ही देते रह जाते हैं और उसमें भी घोटाले ही घोटाले हो जाते हैं। व्यापम घोटाला, आरक्षक भर्ती मामला आए दिन अखबारों की सुर्खियों में रहते हैं। इन पर कहीं कोई भरोसा करने लायक है ही नहीं।
सांसद निधि से थोड़ विकास करते तो तस्वीर अलग होती
श्री कुशवाहा ने पूछा कि क्या ऐसे सांसद को चुना जाना चाहिए जो कभी अपने क्षेत्र में न जाए और लोगों से न मिले, लोगों ने इसका जवाब एक बार फिर न में ही दिया। सासंद पर तंज कसते हुए कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि उनके पास क्षेत्र की जनता की समस्याओं को देखने का समय ही नहीं था, यही कारण है कि उन्हें अब जनता की समस्याएं समझ में ही नहीं आती। भाजपा यहां पर दावे करती है कि हमने बहुत सारा विकास कर दिया है, लेकिन ग्रामीण क्षेत्र की हालत जस की तस है। संसद पर इन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि अगर इन गांवों के लिए सांसद निधि से थोड़े-थोड़े विकास के लिए पैसे दिए जाते तो 20 साल में इन गांवो की स्थिति बहुत बेहतर हो सकती थी।
गोद में ही रहा गया गांव
कांग्रेस प्रत्याशी सिद्वार्थ कुशवाहा ने कहा कि वर्तमान के इन सांसद के बारे में क्या कहा जाए, देश के प्रधानमंत्री ने सांसद को एक गांव गोद लेने की बात कही थी, सांसद गांव तो गोद में ले लिया, लेकिन वह गांव उनकी गोद में ही रह गया। वहां एक रुपए का विकास नहीं हुआ। वहां के लोग सांसद को ताने मारते हैं। अब इससे बड़ी बात में क्या बोलूं…।
आदिवासियों की हमारे यहां स्थिति चिंताजनक
श्री कुशवाहा ने संबोधन में कहा कि देश, प्रदेश के जो आदिवासी समुदाय है उसमे बाहरी क्षेत्र मंडला, डिडौरी, सिंगरौली के आदिवासी परिवारों की संपन्नता देखते हैं तो दुख होता है कि आखिर ऐसी संपन्नता हमारे क्षेत्र के आदिवासी परिवारों में क्यों नहीं है। आज हमारे देश प्रदेश स्थानीय क्षेत्र में जो भी धरोहरें हैं उसका कारण आदिवासी हैं। लेकिन आज यह समुदाय गरीबी बेरोजगारी की मार झेल रहा है। आजादी के पहले और आजादी के बाद जो अंतर देखने को मिला है वह कांग्रेस की देन है। कांग्रेस की ही देन थी कि कानून बनाया कि आदिवासी की जमीन कोई खरीद नहीं सकता। आदिवासी भाईयों को जो आरक्षण की देन है वह कांग्रेस की देन हैं, और भाजपाई पूछते हैं क्या किया, हमने ये सब किया है।
मै आपके परिवार का सदस्य
श्री कुशवाहा ने कहा कि सतना व मैहर जिले के कई गांव विकास के लिए तरस रहे हैं। यही भाजपा का विकास है, क्या इसी तरह क्षेत्र में विकास करते हैं? इन्होंने मतदाताओं से कहा कि वह भावनाओं में न बहते हुए 26 अप्रैल को अपना अमूल्य समर्थन कांग्रेस के पक्ष में करें। श्री कुशवाहा ने कहा कि वे सतना लोकसभा क्षेत्र के हर घर, परिवार के सदस्य हैं, जिस तरह से उनको जनसमर्थन मिल रहा है उससे भाजपा प्रत्याशी और सत्ता रूढ़ दल घबराया हुआ है।
चंदा दो धंधा लो
इंडिया गठबंधन की गुरूवार को बैठक आयोजित की गई जिसमें सतना लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी सिद्धार्थ सुखलाल कुशवाहा ने सर्वप्रथम ज्योतिबाफुले जी के चित्र पर अपने श्रद्धा सुमन अर्पित कर उनके द्वारा शिक्षा के क्षेत्र मे शिक्षक के रूप मे समाज को दिए गए योगदान को याद किया गया। श्री कुशवाहा ने घटक दलों के कार्यकर्ताओं को जनता के बीच जाकर किसानों को एमएसपी दिलाने, बेरोजगार युवाओं को शतप्रतिशत नौकरी व एप्रेंटिस कार्य दिलाने, महिलाओं की सुरक्षा, मंहगाई का जड़मूल से नाश के साथ जातिगत जनगणना, सामान्य वर्ग के निर्धन युवाओं को सम्मान दिलाने जैसी बातें आम इंडिया गठबंधन के कार्यकर्ताओं को घर-घर जाकर जनसंपर्क द्वारा बताने की बात कही गई। इस अवसर पर भारत जोड़ो यात्रा के प्रदेश संयोजक पंकज पुष्कर ने कहा कि मोदी सरकार द्वारा इलेक्ट्रोरल बांड मे घोटाला कर इसे चंदा दो धंधा लो और भाजपा के टिकट पर सांसद चुनाव लड़ो का खेल किया है। इस भ्रष्टतम सरकार ने दो मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और हेमंत सोरेन को झूठे मुकदमे में फंसाकर जेल मे डाल दिया है ताकि चुनाव प्रचार से दूर रहे। साथ ही कहा गया कि कार्यकर्ताओं को बूथ प्रबंधन कर प्रत्येक बूथ मे इंडिया गठबंधन के10-10कार्यकर्ताओं की मौजूदगी कायम करनी होंगी।
मैहर में मिला अपार स्नेह
गुरूवार को कांग्रेस प्रत्याशी सिद्वार्थ कुशवाहा जीतनगर, बरही, कल्याणपुर, मानपुर डढ़ियन टोला, उदयपुर, डाढ़ी सहिलरा, पोड़ी, नकतरा, इटमा, पिपरा डोलनी में आम सभा को संबोधित करने पहुंचे, इसके साथ ही उन्होने ग्रामीणों से मुलाकात की। श्री कुशवाहा ने कहा कि उन्हे मैहर क्षेत्र में अपार स्नेह मिला है, जिस तरह से जन आर्शीवाद उनको मिल रहा है उससे यह तय हो चुका है कि कांग्रेस शत प्रतिशत विजय हासिल करेगी।
आज यहां की जनता के बीच रहेंगे कांग्रेस प्रत्याशी
आज शुक्रवार को कांग्रेस प्रत्याशी सतना विधायक सिद्वार्थ कुशवाहा अहरी टोला, हरदुआ, बांधी मौहार लोहरौरा, पतौरा, वीरपुर, भौरा, हरदोखर, गिरजापुर, जिगनहट, भर्री, डढ़िया, डागिन टोला, तुर्री, चकहट, पिपरोखर, नंदहा, पनगरी, पनगरा, अटरा, अतरवेदिया खुर्द, पिथौराबाद, धनेह, इटमा, अतरवेदिया कला, भरहटा, गोबरांव कला खुर्द, टिकुरा, खूंझा, बदरखा, कुदहरी, बिहटा, पिपरीकला, नगर भ्रमण उंचेहरा, इचौल, कारवारा में नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए मेल मुलकात करेंगे।
बैठक में इनकी मौजूदगी
इंडिया गठबंधन की बैठक में लोकसभा संयोजक संजय सिंह तोमर, दीपक बुधौलिया, टीपी पाण्डेय, धर्मेंद्र कुशवाहा, रामसरोज कुशवाहा, अरुण प्रताप सिंह, आशुतोष सिंह, मदन कुशवाहा, राजरखन कुशवाहा, प्रशांत पाण्डेय, नितिन अग्रवाल, सुरेंद्र प्रजापति, सतेन्द्र बागरी, महेंद्र सनाढ्य, धर्मेंद्र मिश्रा, अखिलेश्वर मिश्रा, शांतनु सिंह बघेल, अनुराग सिंह, राजबहादुर पाल, शफीक खान, आशुतोष सिंह, मस्तान खान, शुभम बागरी, शिव चौधरी, सीता सिंह, मधुप पाण्डेय, सत्यभामा सोनी, उमा कुशवाहा, सुशील विश्वकर्मा, दिनेश कुशवाहा, ध्रुव सिंह, शशिकांत, सुरेश सेन, वीरेंद्र सक्सेना, सोनूपाल, विनोद सोनी, महेंद्र वर्धन समेत अन्य कार्यकर्ताओं की मौजूदगी रही।

About rishi pandit

Check Also

Satna: कलेक्टर ने जगतदेव तालाब की साफ-सफाई में किया श्रमदान

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ शहर स्थित जगतदेव तालाब में एकत्र मलबे और जलकुंभी की साफ-सफाई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *