Saturday , June 29 2024
Breaking News

लंकाशायर ने विटैलिटी ब्लास्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर क्रिस ग्रीन के साथ अनुबंध की घोषणा की

लंदन
लंकाशायर ने विटैलिटी ब्लास्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर क्रिस ग्रीन के साथ अनुबंध की घोषणा की है। ग्रीन लंकाशायर में नाथन लियोन की जगह लेंगे, क्योंकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने इंग्लैंड में अपने कार्यकाल के दौरान लियोन को सफेद गेंद क्रिकेट खेलने की मंजूरी रद्द कर दी थी।

30 वर्षीय ग्रीन टी-20 क्रिकेट में नई गेंद से गेंदबाजी करने में माहिर हैं। उन्होंने 2022 में प्रथम श्रेणी में पदार्पण किया और पिछले दो शेफील्ड शील्ड सीज़न में न्यू साउथ वेल्स के लिए खेले हैं। उनके पास दुनिया भर में टी20 का अनुभव है, विशेष रूप से बिग बैश और कैरेबियन प्रीमियर लीग में। उन्होंने ब्लास्ट में बर्मिंघम बियर्स और मिडलसेक्स का भी प्रतिनिधित्व किया है। ग्रीन ने दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के लिए अपना टी20ई डेब्यू किया था लेकिन उनके टी20 विश्व कप की योजना का हिस्सा होने की उम्मीद नहीं है।

लंकाशायर के क्रिकेट प्रदर्शन निदेशक, मार्क चिल्टन ने एक बयान में कहा, इस खबर के बाद कि नाथन अब हमारे लिए टी20 खेलने के लिए उपलब्ध नहीं होंगे, डेल बेनकेंस्टीन और मैं वास्तव में यह सुनिश्चित करने के लिए उत्सुक थे कि विदेशी प्रतिस्थापन के लिए बाजार में वापस जाने पर, ब्लास्ट में दोनों ग्रुप स्टेज ब्लॉकों में ग्रीन की पूरी उपलब्धता होगी, हमारा मानना है कि टीम में कुछ निरंतरता पाने के लिए यह महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा, क्रिस के साथ आकर्षण उनकी पूर्ण उपलब्धता थी। उनमें खेल के सभी चरणों में स्पिन गेंदबाजी करने की क्षमता है, साथ ही उनकी बल्लेबाजी भी पारी के अंत में वास्तव में प्रभावी हो गई है,यह एक ऐसा क्षेत्र जिसमें हमें लगा कि टीम थोड़ी ताकत के साथ अच्छा प्रदर्शन कर सकती है। क्रिस वास्तव में एक अनुभवी खिलाड़ी हैं, बीबीएल में सिडनी थंडर के कप्तान हैं, और कभी-कभी हम इस साल एक युवा टी20 टीम को मैदान में उतार सकते हैं, इसलिए इस प्रारूप में उनका अनुभव जोड़ना हमारे लिए एक वास्तविक मदद होगी। टी20 के 200 मैचों में ग्रीन ने 7.03 की इकॉनमी से 164 विकेट लिए हैं। उन्होंने 2023-24 के लिए सिडनी थंडर की कप्तानी संभाली, लेकिन टीम अपने दस मैचों में से सिर्फ एक जीतकर निचले पायदान पर रही।

ग्रीन ने कहा, मैं इस साल के विटैलिटी ब्लास्ट के लिए लंकाशायर में शामिल होकर वास्तव में खुश हूं और अगले महीने अपने नए टीम साथियों से मिलने का और इंतजार नहीं कर सकता। लंकाशायर में यह वास्तव में एक मजबूत टीम है और मार्क चिल्टन और डेल बेनकेंस्टीन के साथ आगे बात करने और हस्ताक्षर करने के बाद, मैं वास्तव में इस बात से उत्साहित हूं कि हम इस गर्मी में एक साथ क्या हासिल कर सकते हैं। मैंने वास्तव में इंग्लैंड में ब्लास्ट में खेलने के अपने पिछले अनुभवों का आनंद लिया है और मैं मैनचेस्टर जाने और पहली बार एमिरेट्स ओल्ड ट्रैफर्ड में खेलने के लिए उत्सुक हूं।

 

About rishi pandit

Check Also

द्रविड़ और रोहित ने कोहली का समर्थन किया, कहा फाइनल में बड़ी पारी खेलेंगे

जॉर्जटाउन (गयाना) भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा ने खराब फॉर्म …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *