Thursday , May 16 2024
Breaking News

Kisan Tractor Rally : ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा पर दिल्ली पुलिस ने कहा, सरकारी संपत्तियों को पहुंचाया गया नुकसान

Kisan Tractor Rally:digi desk/BHN/ ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा पर दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि किसानों ने परेड के लिए तय रूट को नहीं माना. किसान आंदोलनकारियों द्वारा राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कई जगहों पर सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया गया. दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता ईश सिंघल ने कहा कि किसान ट्रैक्टर रैली में आज हुई हिंसक घटनाओं में पुलिस के जवान घायल हुए है. उन्होंने कहा कि पुलिस ने संयम के साथ काम किया. मेरी किसान आंदोलनकारियों से अपील है कि जो पहले से तय रास्ते हैं, वहां से वापस लौट जाएं.

दिल्ली पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी ईश सिंघल ने कहा प्रदर्शनकारी किसानों ने रैली के लिए निर्धारित शर्तों का उल्लंघन किया और निर्धारित समय से काफी पहले ही ट्रैक्टर रैली शुरू कर दी. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने हिंसा और तोड़फोड़ की. उन्होंने दावा किया कि पुलिस के जवानों ने रैली की शर्तों के अनुपालन के लिए सभी प्रयास किए. हालांकि, किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हिंसक दृश्य देखने को मिला. किसानों ने तीन कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर विभिन्न स्थानों से दिल्ली में प्रवेश किया. लेकिन, इस ट्रैक्टर परेड में हिंसा की घटनाएं हुईं.

वहीं, दिल्ली पुलिस के संयुक्त पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार ने कहा कि किसान नेताओं के साथ बातचीत में रूट निर्धारित किए गए थे, परन्तु आज सुबह 9:30 बजे एक गुट ने बैरिकेड तोड़ने की कोशिश की और गाजीपुर बॉर्डर के पास पहली झड़प पुलिस के साथ हुई. पुलिस द्वारा उन्हें रोकने की कोशिश की गयी. उन्होंने कहा कि काफी उग्र तरीके से ट्रैक्टरों द्वारा पुलिसकर्मियों को कुचलने की कोशिश की गयी. व्यापक पैमाने पर तोड़फोड और नुकसान किया गया. काफी उग्र तरीके से की गयी इस रैली के मद्देनजर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

 

About rishi pandit

Check Also

Weather Alert: इन राज्यों में लू का सितम, यहां बारिश देगी राहत, जानिए IMD का ताजा अपटेड

National general weather update today imd predicts heatwave rainfall in these regions monsoon hit kerala …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *