Tuesday , May 14 2024
Breaking News

Marriage Astrology : इन 3 राशियों के रिश्ते ज्यादा समय तक नहीं टिकते, दांपत्य जीवन में आती हैं परेशानी

Marriage Astrology In Hindi digi desk/BHN/ कुछ लोगों के रिश्ते लंबे समय तक टिकते नहीं है। उन्हें प्रेम और वैवाहिक जीवन में समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इस लेख में कुछ राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं। जिन्हें रिश्ते निभाने में परेशानी का सामना करना पड़ता है।

Marriage astrology in hindi relationships of these 3 zodiac signs do not last long there are problems in married life: digi desk/BHN/इंदौर/ मनुष्य अपने जीवन में रिश्तों को सबसे ज्यादा महत्व देता है। अक्सर लाख कोशिशों के बावजूद रिश्ते लंबे समय तक टिक नहीं पाते हैं। यह एक सामान्य अपेक्षा है कि कोई शख्स जीवन भर आपका साथ निभाए, लेकिन कुछ लोगों के रिश्ते लंबे समय तक टिकते नहीं है। उन्हें प्रेम और वैवाहिक जीवन में समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इस लेख में कुछ राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं। जिन्हें रिश्ते निभाने में परेशानी का सामना करना पड़ता है।

सिंह
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सिंह राशि के जातक स्वार्थी होते हैं। ये अपने प्रियजनों पर तब ध्यान देते हैं जब उन्हें उनसे प्रतिफल मिलता है। वे उन चीजों को समय देते हैं, जिनसे फायदा होता है। सिंह राशिवालों में ईमानदारी की कमी होती है। इस स्वभाव के कारण इन लोगों का रिश्ता ज्यादा समय तक टिक नहीं पाता है।

कुंभ

वैदिक ज्योतिष के अनुसार, रिश्तों के लिहाज से कुंभ अस्थिर राशि है। इस राशि के जातक स्वभाव से खुले विचारों वाले होते हैं। उनका मन बदलता रहता है। वह अपनी कही हुई बात पर कायम नहीं रहते। ये स्वभाव से अच्छे होते हैं। ये अक्सर अपने साथी को समय देने के बजाय अपने ही ख्यालों में खोए रहते हैं।

तुला

तुला राशि के जातक तुरंत किसी पर भरोसा नहीं करते हैं। इनमें समर्पण की भावना होती है। ये जिन लोगों को पसंद करते हैं उनके लिए कुछ भी करते हैं। हालांकि इनके अविश्वासी स्वभाव के कारण इनका रिश्ता ज्यादा समय तक चल नहीं पाता है। इस राशिवालों से ईमानदारी की उम्मीद नहीं की जाती है।

About rishi pandit

Check Also

शुक्र नक्षत्र में बदलाव: भाग्यशाली समय की सूचना

 वैदिक शास्त्र के अनुसार हर एक ग्रह निश्चित काल के बाद अपनी राशि और चाल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *