Monday , May 20 2024
Breaking News

National: दिल्ली में गैंगस्टर काला जठेड़ी की हुई शादी, दुल्हन बनी लेडी डाॅन मैडम मिंज

  1. इस शादी के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं
  2. समारोह स्थल और उस रूट के सभी रास्तों पर पुलिस का पहरा रहेगा
  3. सड़कों, गलियों पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है

National gangster kala jathedis wedding today in delhi with anuradha chaudhary lady don madam minz 1000 delhi policemen deployed: digi desk/BHN/इंदौर/ आज का यह दिन जुर्म के इतिहास में खास तौर पर दर्ज होने जा रहा है। द्वारका सेक्टर 3 स्थित संतोष गार्डन बैंक्वेट हाॅल में कुख्यात गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी और अनुराधा चौधरी उर्फ मैडम मिंज की शादी हो चुकी है। इस शादी के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। समारोह स्थल और उस रूट के सभी रास्तों पर पुलिस का पहरा रहेगा। शादी के दौरान किसी तरह का हमला न हो, इसके लिए सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। संदीप की शादी में दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल, स्वाट दस्ता, क्राइम ब्रांच, स्थानीय पुलिस, तीसरी बटालियन, हरियाणा पुलिस सीआइए, राजस्थान पुलिस और राष्ट्रीय जांच एजेंसी के अधिकारी पैनी नजर रखेंगे।

सुरक्षा के किए गए कड़े इंतजाम

आज सुबह 6 बजे से ही बैंक्वेट हॉल के आसपास और सड़कों, गलियों पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है। ये जठेड़ी की शादी में शामिल होने वाले उसके स्वजन को वहां से अपने घर पहुंचने तक सुरक्षा देंगे। हाॅल के प्रवेश द्वार पर डोरफ्रेम मेटल डिटेक्टर, सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं। इतना ही नहीं, ड्रोन की भी व्यवस्था की गई है। सशस्त्र कमांडो भी तैनात किए गए हैं। स्पेशल सेल के एडिशनल पुलिस कमिश्नर प्रमोद सिंह कुशवाहा ने बताया कि गैंगवार की घटना और संदीप के हिरासत से भाग जाने की संभावनाओं को देखते हुए खास रणनीति बनाई गई है।

त्रकारों को भी किया आमंत्रित

शादी में कम से कम लोगों को शामिल होने के लिए कहा गया था। सभी मेहमानों के नाम की सूची आधार कार्ड और अन्य पहचान पत्र पुलिस को मुहैया कराए गए हैं। बता दें कि अनुराधा ने हरियाणा और दिल्ली के कुछ पत्रकारों को भी आमंत्रित किया है। जठेड़ी को नियमित रूप से रंगदारी देने वाले व्यापारियों को भी आमंत्रण दिया गया है। संदीप के वकील के बैंक्वेट हाॅल को 51,000 रुपये में बुक किया है। यह तिहाड़ जेल से 7 किलोमीटर दूर है। मेहमानों को प्रवेश से पहले बारकोड बैंड भी दिए जाएंगे। एंट्री पास के बिना किसी भी वाहन को समारोह पार्किंग में आने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

150 मेहमानों होंगे शामिल

शादी में उच्च तकनीक वाले हथियारों से लैस स्वाट कमांडो के साथ करीब 1000 पुलिसकर्मी मौजूद रहेंगे। अधिकतर पुलिसकर्मी सादे कपड़ों में हथियारों के साथ तैनात रहेंगे। संदीप की ओर से 150 मेहमानों की सूची दी गई थी, जबकि इससे ज्यादा पुलिसकर्मी वहां तैनात रहेंगे। शादी के दौरान संदीप के हाथों में हथकड़ी लगी रहेगी। हरियाणा सोनीपत के कुख्यात गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी पर सात लाख रुपये का इनाम रखा गया था। लॉरेंस बिश्नोई से हाथ मिलाने के बाद दिल्ली समेत आसपास के राज्यों के बड़े बदमाशों की श्रेणी में आ गया।

6 घंटे के लिए दी गई पैरोल

संदीप को शादी के लिए सुबह 10 बजे से दोपहर चार बजे तक यानी 6 घंटे के लिए पैरोल मिली है। बता दें कि संदीप पर दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में डकैती, हत्या, हत्या के प्रयास, जबरन वसूली, हथियार अधिनियम, सुपारी लेकर हत्या कराने के अधिक आपराधिक मामले चल रहे हैं। वह पहले एक बार हरियाणा पुलिस की हिरासत से भाग चुका है। अपने सहयोगी को भी दिल्ली पुलिस की हिरासत से भगाने की कोशिश की थी। साल 2020 में फरीदाबाद ले जाते समय वह हरियाणा पुलिस की हिरासत से भाग गया था। उसके गिरोह ने पुलिस को घेर कर उन पर गोलियां चला दी थीं। वहीं, साल 2021 में जीटीबी अस्पताल में उसने गोलीबारी कर कुलदीप फज्जा को दिल्ली पुलिस की हिरासत से भगा लिया था।

About rishi pandit

Check Also

अपने वोट बैंक के ‘‘तुष्टीकरण” के लिए इन सामाजिक-धार्मिक संगठनों को धमका रही हैं ममता : PM मोदी

कोलकाता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रामकृष्ण मिशन और भारत सेवाश्रम संघ के खिलाफ पश्चिम बंगाल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *