Monday , May 20 2024
Breaking News

National: गुजरात के तट से 6 पाकिस्तानी गिरफ्तार, 480 करोड़ की ड्रग्स जब्त

  1. गुजरात तट के पास पकड़ी गई ड्रग्स की बड़ी खेप
  2. कई सुरक्षा एजेंसियों के संयुक्त ऑपरेशन में मिली सफलता
  3. जहाज पर 60 पैकेटों में रखी गई थी ड्रग्स की खेप

National six pakistanis were nabbed with a huge quantity of drugs in a joint operation of gujarat ats indian coast guard and ncb: digi desk/BHN/अहमदाबाद/ सुरक्षा एजेंसियों को मंगलवार को बड़ी सफलता हाथ लगी और अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़ किया। ड्रग्स के 60 पैकेट ले जा रहे एक जहाज को गुजरात तट के पास जब्त कर लिया। ड्रग्स की कीमत लगभग 480 करोड़ रुपये है। जवाज पर सवार पाकिस्तान के छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

11-12 मार्च को ऑपेशन चलाया गया

11 और 12 मार्च को संयुक्त अभियान में गुजरात एटीएस, इंडियन कोस्ट गार्ड और एनसीबी के संयुक्त ऑपेशन में पाकिस्तानियों को ड्रग्स के साथ पकड़ा गया। फिलहाल ड्रग्स के नाम का पता नहीं चल पाया है। पुलिस अधीक्षक सुनील जोशी ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा के पास अरब सागर में पोरबंदर समुद्री इलाके में सर्च ऑपेशन चलाया गया।

जहाज 60 पैकेट ले जाते हुआ दिखा

अधिकारियों ने बताया कि पोरबंदर तट से करीब 180 समुद्री मील दूर ड्रग्स के 60 पैकेट ले जा रहा जहाज दिखा। इसे रोककर तलाशी लेने पर उसमें ड्रग्स के पैकेट मिले। ड्रग्स को जब्त कर जहाज में सवार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया।

ड्रग्स की खेप और चालक दल के सदस्यों को पोरबंदर तट पर लाया गया। उनसे पूछताछ की जा रही है। पिछले एक महीने में गुजरात तट से जब्त की गई यह दूसरी ड्रग्स की खेप है। इससे पहले 26 फरवरी को पोरबंदर तट से पांच विदेशियों को 3300 किग्रा मादर पदार्थ के साथ गिरफ्तार किया गया था। वहीं, पिछले तीन सालों में एटीएस गुजरात और एनसीबी के साथ संयुक्त रूप से आईसीजी द्वारा की गई यह 10वीं गिरफ्तारी है।

About rishi pandit

Check Also

भारत-नेपाल अंतररष्ट्रीय सीमा से लगे बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के रक्सौल में व्यवसायी के घर से 94 लाख रुपए नगद बरामद

रक्सौल भारत-नेपाल अंतररष्ट्रीय सीमा से लगे बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के रक्सौल में पुलिस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *